Move to Jagran APP

बगही में एटीएम काटने की अयूब व उसके साथियों ने बनाई थी योजना

बलुआ के गंगा पुल के पास पुलिस व बदमाशों के बीच हुए मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार में

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 08:37 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 08:37 PM (IST)
बगही में एटीएम काटने की अयूब व उसके साथियों ने बनाई थी योजना
बगही में एटीएम काटने की अयूब व उसके साथियों ने बनाई थी योजना

बगही में एटीएम काटने की अयूब व उसके साथियों ने बनाई थी योजना

loksabha election banner

- जागरण संवाददाता, चंदौली : बलुआ के गंगा पुल के पास पुलिस व बदमाशों के बीच हुए मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार में आए अलवर (राजस्थान) निवासी बदमाश अयूब खान ने गुरुवार को पूछताछ में अहम राज खोला। बताया कि सैयदराजा के बगही में हाईवे किनारे एक एटीएम को काटकर लूटने की योजना बनाई थी। उसके साथियों ने हरियाणा बार्डर के नौगांवा में प्लान तैयार किया गया और एटीएम काटने के लिए मुंबई हाइवे से ट्रक में स्कार्पियो व औजार लेकर रवाना हुए थे। ब्रेजा वाहन में अयूब के चार साथी ट्रक के आगे-आगे चल रहे थे। सभी को उप्र-बिहार बार्डर पर बगही में एक ढाबे पर पहुंचना था। पुलिस टीम को देख वाहन सवार तो भाग निकले, लेकिन मुठभेड़ में अयूब पकड़ा गया। जबकि इसका एक साथ मुल्ला निवासी अलवर (राजस्थान) फरार हो गया था। पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने टीम को 15 हजार रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

एसपी के अनुसार अयूब ने स्वीकार किया कि वह व उसके साथियों ने मिलकर हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, मद्रास, चेन्नई, पश्चिम बंगाल व उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के शहरों व कस्बों में सक्रिय रहे हैं और 15 घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। वे एटीएम काटने के साथ बैंक लाकर लूटते थे। कड़ाई से पूछताछ में उसने बताया कि उनका एक संगठित गिरोह है। एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर ट्रक में लादकर फरार हो जाते हैं। एटीएम से मिले रुपयों को गैंग के सदस्य आपस में बांट लेते हैं। उसे गैंग के साथी आसिफ ने बुलाया था। गैंग के सदस्य मुल्ला व चांद पहले से नौगांवा हरियाणा बार्डर पर मौजूद थे। घटना करने के लिए वहीं पर योजना बनी थी।

बचाव के लिए करते थे इंटरनेट कालिंग

पुलिस की पकड़ से बचने के लिए बदमाश इंटरनेट कालिंग का प्रयोग करते थेे। बदमाश शातिर हैं कि उन्हें पता है कि घटना होने के बाद पुलिस सबसे पहले सर्विलांस का ही सराहा लेती है। इंटरनेट कालिंग से यह पता नहीं चल सकेगा कि किसी नंबर से किस इलाके से फोन किया गया है।

रात भर गूंजता रहा पुलिस का सायरन

मुठभेड़ के बाद पुलिस सकलडीहा क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह व बलुआ इंस्पेक्टर राजीव सिंह पुलिस कर्मियों के सभी बार्डर को सील कर सघन चेकिंग अभियान चलाया। लगातार पुलिस का सायरन गूंजता रहा। लोग भी हैरत में भी थे कि क्या हो गया है। लोग एक दूसरे से पूछते भी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.