Move to Jagran APP

भजन-गजल की जुगलबंदी में डूबते-उतराते रहे श्रोता

जागरण संवाददाता, धानापुर (चंदौली) : सितारा देवी वेलफेयर सोसायटी ने मंगलवार की रात संगीत सम

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 07:29 PM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 07:29 PM (IST)
भजन-गजल की जुगलबंदी में डूबते-उतराते रहे श्रोता
भजन-गजल की जुगलबंदी में डूबते-उतराते रहे श्रोता

जागरण संवाददाता, धानापुर (चंदौली) : सितारा देवी वेलफेयर सोसायटी ने मंगलवार की रात संगीत समारोह का आयोजन कराया। कार्यक्रम में भजन सम्राट अनूप जलोटा ने भजनों और गजलों की जुगलबंदी कर श्रोताओं को देर रात तक बांधे रखा। पंडाल में बैठे दर्शकों ने ताली बजाकर एक-एक प्रस्तुति को सराहा। आधी रात बीतने के बावजूद श्रोता हिलने का नाम नहीं ले रहे थे।  

loksabha election banner

मंच पर प्रस्तुति देने से पूर्व भजन सम्राट ने कहा कि, गिरिजा देवी को सर्मिपत कार्यक्रम सराहनीय है। गिरिजा देवी इसी जनपद की रहने वाली थीं। इसलिए इससे बढ़कर उनके लिए कोई दूसरी श्रद्धाजलि नहीं हो सकती। यह स्थान हमारे लिए तीर्थ स्थान की तरह है। इसके पूर्व प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री अनिल राजभर ने स्व. गिरिजा देवी और सितारा देवी के चित्र पर पुष्पमाला अíपत कर कार्यक्रम की शुरुआत की। रात के 11 बजे मंच पर पहुंचे अनूप जलोटा ने ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन से की प्रस्तुति से कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद बोलो राम राम राम, बोलो श्याम श्याम श्याम की प्रस्तुति दी। एक भजन प्रस्तुति के दौरान बनारस की गायिका अलका के साथ आए उनके साथी ने अपने नृत्य से राधा किशन के मंच पर होने की अनुभूति दर्शकों को करा दी। कार्यक्रम में दर्शकों को थामे रखने के लिए भजन गायक ने एक से बढ़कर एक शेर और गजलें भी प्रस्तुत किए।

दर्शकों की फरमाइश पर धानापुर के ही निवासी बीएचयू के गायनाचार्य डा. अंबरीश चंचल और उनके शिष्य आदित्य सारस्वत ने एक साथ गजल पेश कर अपने गांव के लोगों का मन मोह लिया। कव्वाल दिलकश भारती ने कव्वाली, अभय शर्मा की मिमिक्री, नीतू तिवारी ने गजल, डा. इंद्रदेव चौधरी ने अमीर खुसरो की रचना व मनोहर ¨सह ने भोजपुरी गीतों की प्रस्तुति की। बाल कलाकारों में अनुमिता चंचल ने एक दिन बिक जाएगा माटी के मोल की शानदार प्रस्तुति श्रोताओं के बीच रखी।

इस दौरान पूर्व विधायक मनोज ¨सह डब्लू, पूर्व एमएलसी  विनीत ¨सह, देवेंद्र प्रताप ¨सह, रणंजय ¨सह, अन्नू ¨सह,, एल उमाशंकर ¨सह, परवेज खान, मेराज खान लड्डू, अनीस, सुजीत जायसवाल आदि  मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.