Move to Jagran APP

जनपद स्तरीय अधिकारी स्कूलों की करेंगे जांच

मुख्य विकास अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में एमडीएम टास्क फोर्स की बैठक हुई। इसमें परिषदीय स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था मिशन कायाकल्प मिड-डे-मील योजना आदि के प्रगति की समीक्षा की गई। सीडीओ ने सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों के मोबाइल नंबर प्रेरणा एप से जोड़ने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 09:55 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 11:52 PM (IST)
जनपद स्तरीय अधिकारी  स्कूलों की करेंगे जांच
जनपद स्तरीय अधिकारी स्कूलों की करेंगे जांच

जागरण संवाददाता, चंदौली : मुख्य विकास अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में एमडीएम टास्क फोर्स की बैठक हुई। इसमें परिषदीय स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था, मिशन कायाकल्प, मिड-डे-मील योजना आदि के प्रगति की समीक्षा की गई। सीडीओ ने सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों के मोबाइल नंबर प्रेरणा एप से जोड़ने के निर्देश दिए। ताकि अधिकारी क्षेत्र भ्रमण के दौरान स्कूलों का निरीक्षण कर सके। बोले, इससे पारदर्शिता बनी रहेगी।

loksabha election banner

बीएसए ने बताया कि एमडीएम टाक्स फोर्स में शामिल 12 अधिकारियों के मोबाइल में प्रेरणा एप्लिकेशन अपलोड किया गया है। अधिकारियों की ओर से स्कूलों का निरीक्षण कर रिपोर्ट अपलोड की जाती है। सीडीओ ने कहा सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों को मोबाइल में प्रेरणा एप अपलोड कराएं। ताकि क्षेत्र में भ्रमण के दौरान कोई भी अधिकारी स्कूलों की जांच कर सके। साथ ही जांच आख्या एप्लिकेशन पर अपलोड करें। कमियों पर प्रधानाध्यापकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इससे पारदर्शिता बनी रहेगी। उन्होंने मिशन कायाकल्प की प्रगति के बारे में बीएसए से जानकारी ली। बीएसए ने बताया कि ग्राम पंचायतों के खातों में गड़बड़ी के चलते कई गांवों में स्थित परिषदीय स्कूलों में विकास कार्य ठप पड़े हैं। सीडीओ ने खातों की गड़बड़ी तत्काल दूर कराकर विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा स्कूलों सफाई व शिक्षा व्यवस्था बेहतर होनी चाहिए। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विद्यालयों में गैस सिलेंडर के जरिये ही एमडीएम पकाया जाए। खराब हैंडपंप व शौचालयों की मरम्मत कराई जाए। एमडीएम में मिन्यू का ध्यान रखा जाना चाहिए। कस्तूबरा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में छात्राओं को किसी प्रकार की परेशानी न होने पाए। उन्होंने स्कूलों की दीवार पर जिलाधिकारी, एसपी, बीएसए का नंबर अंकित कराने का सुझाव दिया। कहा नंबर अंकित होने पर शिक्षक, बच्चे व ग्रामीण चाहे तो उच्चाधिकारियों को सूचना दे सकते हैं। डीआइओएस डा. विनोद कुमार राय, सदर बीएसए विजय प्रताप सिंह यादव, समन्वयक नीरज सिंह, संतोष कुमार सिंह व अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.