मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जासं, चकिया (चंदौली) : अपर पुलिस महानिदेशक पीवी रामा शास्त्री ने रविवार को नक्सल इलाके के मतदान केंद्रों पर जायजा लिया। सुरक्षा कर्मियों को गतिविधियों पर निगरानी रखने की हिदायत दी। उन्होंने ईवीएम वीवीपैट मशीन को कड़ी सुरक्षा में स्ट्रांग रूम में जमा कराने को अधीनस्थों को निर्देश दिए।

दोपहर में एडीजी स्थानीय विकास खंड कार्यालय में बने बूथ पर अचानक आ धमके। उन्हें देख सुरक्षा कर्मियों में हड़कंप मच गया। पीठासीन अधिकारी से मत फीसद, कुल मतदाता आदि के बाबत जानकारी ली। क्यूआरटी व क्लस्टर मोबाइल दस्ते का लोकेशन लेते हुए सतर्कता बरतने की हिदायत दी। कहा केंद्र पर आने वाले बुजुर्ग, दिव्यांग मतदाताओं को प्राथमिकता के आधार पर सुरक्षा कर्मी वोट डलवाएं। मोबाइल लेकर बूथ के अंदर कोई प्रवेश न कर सके, इसका विशेष ध्यान दें। वे सिकंदरपुर गांव के मतदान केंद्र पर पहुंचे। मीरजापुर जिले की सीमा से सटे इस केंद्र पर सुरक्षा कर्मियों की लापरवाही दिखी तो एडीजी ने निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य को पूरी मुस्तैदी के साथ संपन्न कराने की नसीहत दी।

इलिया प्रतिनिधि के अनुसार: मुख्य विकास अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव व एएसपी (नक्सल) वीरेंद्र यादव ने कस्बे के मतदान केंद्र का निरीक्षण किया। मतदान फीसद की जानकारी लेने के साथ ही सुरक्षा कर्मियों को चौकसी बरतने को कहा। बिहार सीमा से सटे बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप