Move to Jagran APP

एआरटीओ ने बच्चों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ

परिवहन विभाग की ओर से तृतीय विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह 1

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 11:53 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 11:53 PM (IST)
एआरटीओ ने बच्चों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ
एआरटीओ ने बच्चों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ

जासं, चंदौली : परिवहन विभाग की ओर से तृतीय विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह 18 नवंबर से 24 नवम्बर तक मनाया जा रहा है। मंगलवार को सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन प्रथम विजय प्रकाश सिंह ने सैयदराजा के एक पब्लिक स्कूल में बच्चों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया।

prime article banner

कहा कि आपके परिवार का मुखिया समाज के लिए भले ही एक व्यक्ति है लेकिन वह परिवार के लिए पूरी दुनिया है। यदि आप अपने माता, पिता रिश्तेदार से बहुत प्यार करते हैं तो उन्हें हेलमेट पहनने सीटबेल्ट लगाने व यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्यार से समझाएं। कोई भी माता, पिता अपने बच्चों की बात नहीं टालता। यदि परिवार का मुखिया साथ है तो पूरा परिवार खुशहाल रहता है। यदि किसी परिवार का मुखिया सड़क दुर्घटना में असमय मृत्यु का शिकार हो जाय तो उसका पूरा परिवार अनाथ हो जाता है। सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए यातायात नियमों के पालन करने का संदेश जनपद के घर घर तक पहुंचे ताकि लोग जागरूक हो और सड़क दुर्घटनाओं में कमी लायी जा सके। उपस्थित बच्चों को सड़क सुरक्षा की शपथ भी दिलाई गई। स्कूल के शिक्षक व बड़ी संख्या में बच्चे उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.