जासं, सैयदराजा (चंदौली) : नगर के वार्ड संख्या आठ सुभाष नगर के भतीजा रोड स्थित आवास में मुंबई से आए व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद खलबली मच गई। नगर में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला है। इस पर जिला प्रशासन ने नगर के रामलीला मैदान से लेकर मालगोदाम रोड को सील करवा दिया। इलाके में पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है। शनिवार को सदर एसडीएम विजय नारायन सिंह ने ईओ धीरज सिंह और चेयरमैन वीरेंद्र जायसवाल के साथ हॉट स्पॉट का जायजा लिया। एसडीएम ने संबंधित कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

शनिवार की दोपहर एंबुलेंस के साथ चिकित्सा कर्मियों की टीम संक्रमित व्यक्ति के घर पहुंची और परिजनों का सैंपल लेकर उसे जांच के लिए बीएचयू भेज दिया। हॉट स्पॉट जोन में दूसरे दिन भी पुलिस व प्रशासन की सख्ती के चलते सन्नाटा पसरा रहा। लोग घरों में कैद रहे। नगर में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद नगर के भतीजा रोड को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। इसके बावजूद हॉट स्पॉट सहित नगर के अन्य इलाकों में लोग शारीरिक दूरी समेत अन्य मानकों का उल्लंघन करते दिखाई पड़े। आला अधिकारियों ने कोतवाल को सख्ती के साथ निर्देशों का पालन कराने की हिदायत दी। ईओ ने बताया कि हॉट स्पॉट इलाके में बैरिकेडिग कर दी गई है। लोगों के घरों में आवश्यक सामग्री पहुंचाई जा रही है। चेयरमैन की तरफ से जरूरतमंदों में खाद्यान्न सामग्री का वितरण किया गया है। हर व्यक्ति की होगी थर्मल स्कैनिग

रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचेगी। हॉट स्पॉट में आने वाले प्रत्येक घर के सदस्यों की जांच करेगी। साथ ही संक्रमित व्यक्ति की यात्रा और संपर्क में आए लोगों का भी पता लगाया जा रहा है। इन लोगों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस