Move to Jagran APP

डीपीआरओ समेत 30 अफसर मिले अनुपस्थित

कार्यालय में समय से उपस्थित रहने का दावा करने वाले अधिकारियों की गुरुवार को पोल खुल गई। डीएम नवनीत ¨सह चहल के निर्देश पर सीडीओ समेत नौ अधिकारियों ने सुबह नौ बजे 36 कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इसमें 30 अधिकारी गोल मिले। मात्र छह अधिकारी कार्यालय में कार्य करते पाए गए। डीएम ने सभी अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया और स्पष्टीकरण मांगा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 08:30 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 11:45 PM (IST)
डीपीआरओ समेत 30 अफसर मिले अनुपस्थित
डीपीआरओ समेत 30 अफसर मिले अनुपस्थित

जागरण संवाददाता, चंदौली : कार्यालय में समय से उपस्थित रहने का दावा करने वाले अधिकारियों की गुरुवार को पोल खुल गई। डीएम नवनीत ¨सह चहल के निर्देश पर सीडीओ समेत नौ अधिकारियों ने सुबह नौ बजे 36 कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इसमें 30 अधिकारी अनुपस्थित मिले। मात्र छह अधिकारी कार्यालय में कार्य करते पाए गए। डीएम ने सभी अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया और स्पष्टीकरण मांगा है।

loksabha election banner

शासन का सख्त निर्देश है कि जिला स्तरीय अधिकारी कार्यालयों में सुबह नौ से 11 बजे तक उपस्थित रहकर जन समस्याओं का निस्तारण करें। डीएम, एडीएम, एसडीएम, सीडीओ आदि सभी अपने कार्यालयों में सुबह नौ बजे पहुंच रहे हैं लेकिन जिला स्तरीय अधिकारी हैं कि उनका पुराना ढर्रा अभी भी बरकरार है। कार्यालय में आने का समय मनमानी है। जिस दिन सुबह दस बजे कोई बैठक हो जाती है तो सभी अधिकारी टाइम पर रहते हैं लेकिन अन्य दिनों में उनका कार्यालय आने का समय खुद का रहता है। आश्चर्य तो यह है कि जिला स्तरीय अधिकारियों का मुख्यालय पर अपना कोई ठिकाना ही नहीं है। वाराणसी, इलाहाबाद, गाजीपुर से वे अप डाउन करते हैं। यही वजह है कि कार्यालयों में देर से आना और समस्याओं का अंबार लगा है। डीएम ने एक दिन पूर्व नौ अधिकारियों को निर्देश जारी कर कहा कि वे गुरुवार को औचक निरीक्षण करें। 30 अनुपस्थित अधिकारियों में छह एक्सईएन, दो ईओ, जिला कार्यालय अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, डीपीआरओ, जिला प्रोवेशन अधिकारी, तीन बीडीओ समेत 30 अधिकारी हैं। इन अधिकारियों ने किया निरीक्षण

सीडीओ डा. एके श्रीवास्तव ने डीएसओ, सहायक अभियंता लघु ¨सचाई, एक्सईएन नलकूप व आबकारी कार्यालय का निरीक्षण किया इसमें डीएसओ को छोड़ सभी गैर हाजिर मिले। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट चंदौली ने एक्सईएन विद्युत, उपायुक्त उद्योग, डीएसटीओ, एआर कोआपरेटिव देखा, उपायुक्त उद्योग उपस्थित मिले। पीडी डीआरडीए ने डीपीओ, समाज कल्याण, बीएसए, पशु चिकित्सा अधिकारी कार्यालय, इसमें सीवीओ और बीएसए उपस्थित, उपायुक्त स्वत: रोजगार ने डीपीआरओ, डीआइओएस, प्रोवेशन और पिछड़ा वर्ग कल्याण इसमें डीआइओएस उपस्थित इसके अलावा अन्य कार्यालयों में सभी अनुपस्थित मिले। 'सभी का एक दिन का वेतन कटेगा। स्पष्टीकरण मांगा है। अधिकारी काम नहीं करेंगे तो उन्हें जिला छोड़ना होगा। बगैर काम उन्हें किसी सूरत में वेतन नहीं मिलेगा।

नवनीत ¨सह चहल, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.