Move to Jagran APP

12197 अभ्यर्थियों ने दी टीईटी परीक्षा

टीईटी परीक्षा में रविवार को 749 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। हालांकि अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि वे निर्धारित समय से सेंटरों पर मात्र पांच मिनट लेट पहुंचे थे, पर केंद्र व्यवस्थापकों ने उन्हें परीक्षा में नहीं बैठने दिया। दोनों पालियों में 11 केंद्रों पर 12197 छात्रों ने परीक्षा दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 08:11 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 12:07 AM (IST)
12197 अभ्यर्थियों ने दी टीईटी परीक्षा
12197 अभ्यर्थियों ने दी टीईटी परीक्षा

जागरण संवाददाता, चंदौली : टीईटी परीक्षा में रविवार को 749 परीक्षार्थियों ने किनारा कर लिया। हालांकि अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया वे निर्धारित समय से सेंटरों पर मात्र पांच मिनट देरी से पहुंचे, केंद्र व्यवस्थापकों ने उन्हें परीक्षा में नहीं बैठने दिया। दोनों पालियों में 11 केंद्रों पर 12197 छात्रों ने परीक्षा दी। सभी केंद्रों पर स्टे¨टग मजिस्ट्रेट व पर्यवेक्षक पूरे समय बैठे रहे। जोनल मजिस्ट्रेट व चार उड़ाका दल की टीमें भी केंद्रों पर बराबर चक्रमण करती रही। परीक्षा केंद्रों के निर्धारण पर अंगुली उठने से प्रशासन पहले से ही चौकन्ना था। परीक्षा की व्यापक रूप से तैयारियां कराई गई थी। प्रत्येक केंद्रों पर पर्यवेक्षक और स्टे¨टग मजिस्ट्रेट पूरे समय के लिए तैनात किए गए थे। वहीं चार जोनल मजिस्ट्रेट फोर्स के साथ केंद्रों के निरीक्षण पर थे। उड़ाका दल भी सुबह से सक्रिय था। पहली पाली सुबह दस से साढ़े 12 बजे तक थी। इसमें 11 केंद्रों पर 9323 की परीक्षा थी। 452 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी इसलिए 8871 ने परीक्षा दी। दूसरी पाली दोपहर तीन से साढ़े पांच बजे तक परीक्षा थी। 11 केंद्रों के छह सेंटरों पर 4433 परीक्षार्थियों में 297 ने परीक्षा छोड़ दी। 3326 ने परीक्षा दी। देर शाम परीक्षा संपन्न होने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

पीडीडीयू नगर प्रतिनिधि के अनुसार टेट की परीक्षा रविवार को नगर पालिका इंटर कालेज व लालबहादुर शास्त्री बालिका इंटर कालेज में संपन्न हुई। दोनों केंद्रों पर 1923 में से 1831 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 92 अनुपस्थित रहे। नकलविहीन परीक्षा कराने को पुलिस व विद्यालय प्रशासन से पहले से ही तैयारी कर रखी थी। नगर पालिका में 1123 परीक्षार्थियों में से 1079 ने परीक्षा दी। वहीं 44 ने परीक्षा छोड़ दी। एलबीएस में 800 में से 752 ने परीक्षा दी जबकि 48 ने परीक्षा छोड़ दी।

सकलडीहा प्रतिनिधि के अनुसार शिक्षक पात्रता परीक्षा रविवार को सकलडीहा इंटर कालेज में हुई। सुबह से ही कस्बा में परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। उन्हें सुरक्षा के कड़े इंतजाम व जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। दो पालियों में 12-12 सौ अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए। व्यवस्था को लेकर सीओ त्रिपुरारी पांडेय और कोतवाल संतोष कुमार राय पुलिस फोर्स के साथ मुस्तैद रहे। इस दौरान पर्यवेक्षक पूनम ¨सह, स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट नुपूर ¨सह, प्रधानाचार्य डा. एसके लाल, डा. प्रमोद पांडेय, सत्यमूर्ति ओझा व त्रिभुवन ¨सह सहित अन्य शिक्षक परीक्षा के दौरान डटे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.