जागरण संवाददाता, चंदौली : प्राथमिक विद्यालयों में नौकरी पाने वाले 1194 नवनियुक्त शिक्षकों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। बीएसए ने शिक्षकों को निर्देश दिया कि वे एक सप्ताह में संबंधित विद्यालय में ज्वाइ¨नग कर लें। नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान 22 शिक्षक अनुपस्थित रहे जबकि 11 शिक्षकों के आवेदन त्रुटीपूर्ण मिले। इससे उनके आवेदन दुरूस्त करने को कहा गया।

बीएसए भोलेंद्र प्रताप ¨सह के मुताबिक 1194 नवनियुक्त शिक्षकों में नियुक्ति पत्र दिए गए। इसमें सदर बीआरसी में 135, सकलडीहा में 149, बरहनी में 151, धानापुर में 147, शहाबगंज में 132, चकिया में 156, नियामताबाद में 158, चहनियां में 96 और नक्सल प्रभावित नौगढ़ में सबसे कम 70 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिला। इसके पूर्व आवेदन पत्रों व अभिलेखों की जांच-पड़ताल की गई। बीआरसी व बीएसए कार्यालय के बाहर शिक्षकों की सूची चस्पा की गई थी। नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के लिए बीआरसी पर सुबह 10 बजे से ही नवनियुक्त शिक्षकों का जमावड़ा लग गया। एबीएसए की देखरेख में कर्मचारियों ने क्रमवार बुलाकर शिक्षकों को नियुक्ति पत्रों का वितरण किया। साथ ही शीघ्र कार्यभार ग्रहण करने को निर्देशित किया गया। 

सकलडीहा में बीआरसी में बीईओ केके ¨सह 149, नियामताबाद में 147 सहायक अध्यापकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जबकि ग्यारह सहायक अध्यापक अभी उपस्थिति दर्ज नहीं करा पाए। बीईओ सुरेश ¨सह ने कहा भर्ती प्रक्रिया के तहत विकास खंड के प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त 158 पदों पर काउंस¨लग कराई गई थी। इसके उपरांत 157 महिला व एक दिव्यांग पुरुष अभ्यर्थी को विद्यालय आवंटित किए गए। शहाबगंज ब्लाक संसाधन केंद्र पर बीईओ पीसी यादव ने 132 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा। शिक्षकों को क्षेत्र के 63 विभिन्न विद्यालयों पर तैनात दी गई। बरहनी बीआरसी से 151 नये शिक्षकों को बीईओ ने नियुक्ति पत्र दिया।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप