बुलंदशहर, जेएनएन: बकरीद के मुबारक पर्व पर हजारों अकीदतमंदों ने ईदगाह में अल्लाह से इबादत कर अमन-चैन की दुआएं मांगी। इस मौके पर उन्होंने नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर शहर में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई।

खुर्जा के गांव इस्लामाबाद स्थित ईदगाह पर सोमवार सुबह हजारों अकीदतमंदों ने बकरीद के पर्व पर नमाज अदा की। ईदगाह पर शहर मुफ्ती मौलाना खालिद ने नमाजियों को अल्लाह की इबादत करने और शांतिपूर्वक तरीके से पर्व मनाए जाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने अल्लाह से इबादत कर के देश और विश्व में अमन-चैन की दुआ मांगी। नमाज अदा करने के बाद उन्होंने एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी। शिविर में मौजूद लोगों ने नमाज अदा करने आने वालों को पर्व की बधाई दी। वहीं के मुख्य बाजार भी पूरी तरह से गुलजार दिखाई दिए। वहीं दूसरी तरफ जेवर, पहासू, जहांगीरपुर आदि जगहों पर भी अकीदतमंदों ने नमाज अदा कर अमन-चैन की दुआएं मांगी।

.......

ड्रोन से ईदगाह की हुई निगरानी

बकरीद के पावन पर्व पर ड्रोन से ईदगाह की निगरानी की गई। जिससे किसी भी प्रकार की अव्यवस्था ना फैल सके। ईदगाह मार्ग पर लगे प्रशासन के कैंप से ड्रोन को उड़ाया गया और हर प्रकार की गतिविधि पर नजर रखी गई। जिससे किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो सके। इसके अलावा पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी भी नमाज अदा होने तक वहां डटे रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप