बुलंदशहर, जेएनएन। दैनिक जागरण के यातायात नियम-2019 जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को स्कूली बच्चों ने रैली निकाली। बच्चों ने आमजन को हेलमेट पहनने व सीट बेल्ट बांधने के लिए जागरूक किया। जागरूक रैली के साथ ही दैनिक जागरण का सात दिवसीय अभियान संपन्न हो गया। रैली का उद्घाटन करने आए एसएसपी व डिबाई विधायक समेत कई अधिकारियों ने अभियान की प्रशंसा की।

एक सितंबर से शासन ने यातायात के नए नियम लागू किए हैं। इन नियमों में कई फेर-बदल करने के साथ ही नियमों के तोड़ने पर कई गुना जुर्माना भी बढ़ा दिया है। नए नियमों को आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से दैनिक जागरण ने चार सितंबर से सात दिवसीय जागरूक अभियान चलाया था। बुधवार को इस अभियान के तहत कालाआम चौराहे से जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को हरी झंडी दिखाकर एसएसपी संतोष कुमार व डिबाई विधायक अनीता लोधी ने उद्घाटन किया।

कालाआम से शुरू हुई रैली मोतीबाग, अंसारी चौक, चौक बाजार, स्याना बस अड्डा, रोडवेज बस अड्डा, डीएवी तिराहा, लल्ला बाबू चौराहा और कलक्ट्रेट होते हुए वापस कालाआम चौराहे पर समाप्त हुई। रैली के दौरान विद्यार्थियों ने नारे लगाकर वाहन चालक व आमजन को जागरूक किया। यातायात के नियमों का करो पालन, अच्छे नागरिक बनकर निभाओ जिम्मेदारी, सुरक्षित चलो, सुरक्षित चलाओ, अपनी गाड़ी लेन में चलाओ, जाम से अब मुक्ति दिलाओ आदि नारे लगाए। इतना ही नहीं, विद्यार्थियों ने बिना हेलमेट चल रहे वाहन चालकों को रोककर उनसे हेलमेट पहनने की अपील की। कार चालकों को सीट बेल्ट बांधने के लिए जागरूक किया। रैली में नगर पालिका ईओ डा. पंकज सिंह, यातायात इंस्पेक्टर कुलवीर राणा, सेंट आरजे व ब्रह्मानंद पब्लिक स्कूल आदि के विद्यार्थी शामिल रहे। इन्होंने कहा..

दैनिक जागरण की यह सराहनीय पहल रही है। इस तरह के जागरूक अभियान चलाकर आमजन को फायदा पहुंचाया है। हर किसी व्यक्ति को यातायात के नियमों का शत-प्रतिशत पालन करना चाहिए।

- संतोष कुमार, एसएसपी बुलंदशहर

----

किसी भी समाज को जागरूक करना बेहद ही प्रशंसनीय कार्य है। नए नियमों से अधिकतर लोगों अनजान हैं। ऐसे में जागरण ने अपनी भूमिका निभाकर लोगों को जागरूक किया है।

- अनीता लोधी, डिबाई विधायक

---

यातायात जागरूकता अभियान से जिले की जनता को जागरूक करके बेहतर पहल की है। इस तरह की पहल का जनता भी स्वागत करती है। जिन नियमों से जनता अनजान रहती है, उन्हें आसानी से जानकारी मिल जाती है।

- विवेक मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट, बुलंदशहर

----

यातायात के नए नियमों में जुर्माना की धनराशि बहुत अधिक कर दी गई है। इससे बचने के लिए जागरूक होना बहुत जरूरी है। ऐसे लोगों को जागरण ने जागरूक करके प्रशंसनीय कार्य किया है।

- अतुल श्रीवास्तव, एसपी सिटी, बुलंदशहर

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप