Move to Jagran APP

समाज की तरक्की और एकता के लिए तालीम जरूरी

मुस्लिम राजपूत वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में रविवार को मामन रोड स्थित एक होटल में एकता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें समाज में तालीम को बढ़ावा देने पर बल दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 11:27 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 06:05 AM (IST)
समाज की तरक्की और एकता के लिए तालीम जरूरी
समाज की तरक्की और एकता के लिए तालीम जरूरी

बुलंदशहर, जेएनएन। मुस्लिम राजपूत वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में रविवार को मामन रोड स्थित एक होटल में एकता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें समाज में तालीम को बढ़ावा देने पर बल दिया गया।

loksabha election banner

एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रियासत अली चौधरी ने कहा कि समाज की एकता के लिए सबसे पहले हमें बुनियादी बातों पर ध्यान देना होगा। एकता के लिए समाज का शिक्षित होना सबसे पहली शर्त है। समाज के होनहार बच्चों को शिक्षित करने के लिए उनकी कोचिग का खर्चा एसोसिएशन वहन करेगी। समाज के होनहार 50 लड़के और लड़कियों को इंजीनियरिग की कोचिग कराई जाएगी। समाज की तरक्की और एकता के लिए तालीम जरूरी है। समाज के लोग जब शिक्षित होंगे तो उनमें आपसी मनमुटाव पैदा नहीं होगा, तभी समाज में एकता होगी। राष्ट्रीय संयोजक राव अब्दुल सत्तार ने कहा कि तालीम के साथ ही युवाओं को रोजगार दिलाने पर भी ध्यान देना होगा। हाईकोर्ट के जज राव इफाकत अली खान ने तालीम की अहमियत पर जोर देते हुए कहा कि समाज को अपनी झूठी शान और जिद को छोड़कर अपनों की बेहतरी की सोच पैदा करनी होगी। कुर्बान अली ने स्वतंत्रता सेनानी कैप्टन अब्बास अली के जीवन पर प्रकाश डाला। सम्मेलन की अध्यक्षता अमजद राणा तथा संचालन कुंवर अब्दुल रब ने किया। कुंवर मुन्ने खां, कुंवर तनवीर, परवेज ठाकुर, शकील राजा, सगीर, शेर मोहम्मद मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.