जेएनएन, बुलंदशहर। अरनिया ब्लाक परिसर में प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ब्लाक के अधिकारियों ने नलों के पानी की जांच के लिए कर्मियों को प्रशिक्षण दिया। वहीं उन्हें नलों के री-बोर आदि के विषय में भी जानकारी दी।

बुधवार को अरनिया विकास खंड कार्यालय में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में जेई रूपेश वर्मा ने बताया कि प्रत्येक क्षेत्र में सरकारी नल लगे हुए हैं। अधिकांश सभी लोगों से स्वच्छ पानी आ रहा है, लेकिन उसके बावजूद भी कई स्थानों से पानी ठीक नहीं होने की शिकायत मिलती है। ऐसे में सभी का कर्तव्य बनता है कि इसकी जानकारी दी जाए। जिससे सही समय पर जरूरत के अनुसार नलों की मरम्मत का कार्य किया जाए। साथ ही आवश्यकता पड़ने री-बोर भी समय से कराया जा सके। इस मौके पर क्षेत्र के कई गांवों से आए ग्रामीण और महिलाओं ने भी स्वच्छ पानी के विषय में जानकारी ली। इस मौके पर हरीश कुमार, यशपाल सिंह, दिनेश यादव, सत्य प्रकाश शर्मा, मनीष सिंह आदि रहे। एनसीसी शिविर में कैडेटों को ड्रिल का प्रशिक्षण दिया

गुलावठी। डीएन इंटर कालिज में चल रहे 36 यूपी एनसीसी बटालियन बुलंदशहर के सात दिवसीय संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में दूसरे दिन कैडेटों को ड्रिल का प्रशिक्षण दिया गया। बुधवार की सुबह कैडेटों को पीटी कराई गई। जिसके बाद ड्रिल में कैडेटों को दैनिक अभ्यास कराते हुए तेज चाल एवं मार्च पास्ट का प्रशिक्षण दिया गया। कमांडिग आफिसर कर्नल एके सिन्हा ने कैडेटों को एनसीसी के कार्यों व उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि एनसीसी के माध्यम से व्यक्तित्व निर्माण व नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। सूबेदार मेजर नारायण थापा ने बताया कि सात दिन तक चलने वाले इस शिविर में 503 कैडेट प्रतिभाग कर रहे है। जिनमें 442 छात्र व 61 छात्राएं शामिल है। डिप्टी कैंप कमांडेट अजय कोहली, कैप्टन मुनाजिर हुसैन सिद्दीकी, हेड असिस्टेंट अकील अहमद, सूबेदार शमशेर सिंह, सूबेदार हरप्रीत सिंह, हवलदार गुरूप्रीत सिंह मौजूद रहे।

Edited By: Jagran