Move to Jagran APP

बार-बार टूट जाती है रजवाह की पटरी, हर बार भर जाता है खेताेें में पानी Bulandshahar News

बुलंदशहर में रजवाहा पटरी टूट जाने के कारण गांव मलकपुर क्षेत्र के हजारों बीघा खेत में रजवाहा का पानी भर गया। किसानों की गेहूं की फसल पानी में डूब गई।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 01:28 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 01:28 PM (IST)
बार-बार टूट जाती है रजवाह की पटरी, हर बार भर जाता है खेताेें में पानी Bulandshahar News
बार-बार टूट जाती है रजवाह की पटरी, हर बार भर जाता है खेताेें में पानी Bulandshahar News

बुलंदशहर, जेएनएन। अनूप शहर शिकारपुर मार्ग पर गांव जारज के निकट सड़क पर चरौरा माइनर रजवाहा के ऊपर बड़ी पुलिया का निर्माण किया गया है। पुलिया ऊंची बनाई जाने के कारण रजवाहे का पानी ऊंचाई अधिक होने के कारण चढ़ नहीं पाया और रजवाहा की पटरी कट गई, जिससे गांव मलकपुर क्षेत्र के हजारों बीघा खेत में रजवाहा का पानी भर गया। इससे किसानों की गेहूं की फसल पानी में डूब गई है। किसानों में भारी आक्रोश है। पीडब्ल्यूडी व सिंचाई विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। जेसीबी लगाकर कटी पटरी को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है जिससे पानी को रोका जा सके।

loksabha election banner

पहले भी टूट चुकी पटरी

इससे पहले भी दो बार रजवाहा की पटरी टूट चुकी है जिस कारण किसानों की फसल को काफी नुकसान पहुंचा। किसानों का आरोप है कि पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई पुलिया नियमों को ताक पर रखकर बनाई गई है। इसी कारण पानी नहीं निकल पा रहा और अधिक दबाव के कारण रजवाह की पटरी टूट गई। मौके पर आए किसानों ने पुलिया को सही तरीके से बनाने की मांग करते हुए जलमग्न हुई फसल का मुआवजा दिलवाने की मांग भी की है। फिलहाल टूटी पटरी की मरम्मत का काम चल रहा है 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.