Move to Jagran APP

घर पर अदा की ईद की नमाज, जिलेवासियों ने दिखाई समझदारी

शहर ही नहीं पूरे जिले में ईद का त्योहार सोमवार को बहुत की शालीनता के साथ मनाया गया। इस दौरान जिले के लोगों ने समझदारी का परिचय देते हुए शारीरिक दूरी का पालन किया। जिले की एक भी ईदगाह पर नमाज अदा नहीं की गई। लोगों ने कोरोना से जंग जीतने के लिए अपने घरों में नमाज अदा की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 11:36 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 05:59 AM (IST)
घर पर अदा की ईद की नमाज, जिलेवासियों ने दिखाई समझदारी
घर पर अदा की ईद की नमाज, जिलेवासियों ने दिखाई समझदारी

बुलंदशहर, जेएनएन। शहर ही नहीं, पूरे जिले में ईद का त्योहार सोमवार को बहुत की शालीनता के साथ मनाया गया। इस दौरान जिले के लोगों ने समझदारी का परिचय देते हुए शारीरिक दूरी का पालन किया। जिले की एक भी ईदगाह पर नमाज अदा नहीं की गई। लोगों ने कोरोना से जंग जीतने के लिए अपने घरों में नमाज अदा की। हालांकि जिलाधिकारी रविद्र कुमार और एसएसपी ने सोमवार की सुबह ही हर ईदगाह पर फोर्स पर तैनात कर दी थी। इसके अलावा मस्जिदों पर भी पुलिस बल लगा दिया गया था। लोगों ने धर्म गुरुओं का ही नहीं, अधिकारियों की अपील का भी सम्मान रखा। एक दूसरे को वीडियो कॉल कर दी बधाई

loksabha election banner

हर साल ही तरह इस बार कोरोना के कारण ईद का त्योहार अलग ही ढंग से लोगों ने मनाया। लोग हर साल एक दूसरे के घर पहुंचकर दावत खाते थे। गले मिलते थे। इस बार ऐसा देखने को नहीं मिला। किसी को न्यौता तक नहीं दिया गया। लोगों ने फोन करके और वीडियो कॉल करके लोगों को बधाई दी। विदेशों में रह रहे रिश्तेदारों को भी वीडियो कॉल करके बधाई दी गई। एक सप्ताह से अपील कर रहे थे धर्मगुरु

जिलाधिकारी रविद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह एक सप्ताह से मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ बैठकें करके अपील कर रहे थे कि कोई भी गले न मिले और ईदगाह पर नमाज न पढ़े। सोमवार को इसका असर भी दिखा। मुस्लिम मोहल्लों में जहां गलियों में भीड़ दिखती थी। सोमवार को वह नहीं दिखी। लोगों ने नए कपड़े अपने घरों में पहने और घर के अंदर ही रहे। हर साल की तरह कोई भी सड़क पर घूमने नहीं निकला। हॉट स्पॉट और क्वारंटाइन सेंटरों का रखा ध्यान

मोहल्ला कंकरवाला बुगरासी नरसेना, लाइबा क्लीनिक किशोरी बाग बुलंदशहर, मोहल्ला पीरजादगान खुर्जा, कायस्थवाड़ा गुरुद्वारे के सामने सिकंदराबाद, चौक बाजार मिश्रित आबादी वाले हॉट स्पॉट है। यहां पर होम डिलीवरी की गई। इसके अलावा क्वारंटाइन सेंटरों में सीर के अलावा ईद के त्योहार को लेकर मुस्लिम लोगों के तरह तरह के व्यंजन बनाए गए। बोले लोग..

प्रशासन ने ईद के त्योहार को लेकर बेहतर इंतजाम किए थे। हालांकि इस बार नए कपड़े नहीं खरीद सके। बावजूद इसके ईद अच्छी तरह से मनाई गई।

इनाम, अड़ौली पिछले सालों के मुकाबले इस बार कोरोना ने ईद के त्योहार को हर तरह से फीका रखा है। न तो व्यापारियों को मुनाफा हुआ और न खुलकर ईद मना सके।

सलीम खान, मदार दरवाजा खुर्जा अधिकारियों ने अपनी तरफ से बेहतर इंतजाम किए थे। कोरोना से जंग में हर मुस्लिम भाई ने प्रशासन का साथ दिया है। आगे भी हम सब साथ रहेंगे।

सगीर सैफी, सुभाष रोड खुर्जा ईद के त्योहार को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस सुबह से ही सतर्क थी। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए लोगों ने ईद मनाई है। पुलिस सुरक्षा में तैनात रही। किसी भी ईदगाह और मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ी गई। लोगों ने समझदारी दिखाते हुए अपने घरों में नमाज अदा की।

रविद्र कुमार, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.