Move to Jagran APP

आज मतपेटियों में कैद हो जाएगा प्रत्याशियों का भाग्य

जेएनएन बुलंदशहर जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रचार के चुनावी रथ थम गए हैं। अब मतदाता आज से सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान कर प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में कैद करेंगे। दो मई को गांव की नई सरकार का फैसला आएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 10:01 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 10:01 PM (IST)
आज मतपेटियों में कैद हो जाएगा प्रत्याशियों का भाग्य
आज मतपेटियों में कैद हो जाएगा प्रत्याशियों का भाग्य

जेएनएन, बुलंदशहर : जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रचार के चुनावी रथ थम गए हैं। अब मतदाता आज से सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान कर प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में कैद करेंगे। दो मई को गांव की नई सरकार का फैसला आएगा।

loksabha election banner

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पंचायत सदस्य से लेकर जिपं सदस्य पद के प्रत्याशियों के प्रचार के चुनावी रथ के पहिए थम गए हैं। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट शुरू होते ही उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार में जुट गए थे। उम्मीदवारों ने प्रचार -प्रसार में जुटे हुए थे। मंगलवार की शाम पांच बजे प्रचार बंद होने के बाद भी पंचायत सदस्य से लेकर जिप सदस्य पद के उम्मीदवारों ने चोरी छिपे खूब प्रचार किया था। चुनाव प्रचार के अंतिम मोड़ पर प्रत्याशियों ने मतदाताओं को अपने पक्ष में रिझाने के लिए हर संभव प्रयास किए थे। बुधवार की शाम जनपद के सभी मतदेय स्थलों पर पोलिग पार्टी पहुंच गई है। 946 ग्राम पंचायतों में 21 लाख 67 हजार मतदाता 21138 प्रत्याशियों का भाग्य आज मतदान कर मतपेटियों में कैद कर देंगे। मतदान के साथ ही गांव की सरकार का फैसला भी कैद हो जाएगा। दो मई को मतगणना के बाद इन प्रत्याशियों का मतपेटियों में कैद भाग्य का फैसला होगा।

..

पंचायत चुनाव पर एक नजर

पद - कुल सीट - कुल प्रत्याशी

जिला पंचायत सदस्य - 52 - 532

ग्राम प्रधान - 941 - 5836

क्षेत्र पंचायत सदस्य - 1315 - 5680

ग्राम पंचायत सदस्य - 12154 - 10202

..........................

कुल 14827 - 21723


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.