Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों की रिपोर्ट पर टिका प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

जनपद की सदर विधानसभा सीट पर मंगलवार को उपचुनाव के लिए हुए मतदान में 52.56 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के बाद सभी दलों ने गुणा-गणित शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 11:43 AM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 11:43 AM (IST)
मतदान केंद्रों की रिपोर्ट पर टिका प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
मतदान केंद्रों की रिपोर्ट पर टिका प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

जेएनएन, बुलंदशहर : जनपद की सदर विधानसभा सीट पर मंगलवार को उपचुनाव के लिए हुए मतदान में 52.56 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के बाद सभी दलों ने गुणा-गणित शुरू कर दिया है। चुनाव के जानकार मतदान के प्रतिशत को लेकर अपने-अपने तर्को के साथ नफे-नुकसान का आंकलन करने में जुटे हैं। सभी का ध्यान अब प्रत्येक मतदान केंद्र पर हुए मतदान की रिपोर्ट पर हैं, रणनीतिकारों का मानना है कि इसी रिपोर्ट के आधार पर चुनाव की असली तस्वीर साफ हो सकेगी।

loksabha election banner

मंगलवार की शाम छह बजे सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव मैदान में उतरे 18 प्रत्याशियों के भाग्य का निर्णय ईवीएम में कैद हो गया। मतदान संपन्न होने के बाद सभी प्रत्याशियों को बधाई संदेश के साथ मतदान के बाद परिणाम को लेकर भी मंथन शुरू हो गया। लोगों ने शहर की गलियों से लेकर गांवों की चौपाल तक अपने आंकलन के घोड़े दौड़ाए और नफे-नुकसान पर चर्चा शुरू की। उधर, मतदान की असल तस्वीर साफ करने के लिए सभी का ध्यान विधानसभा क्षेत्र स्थित मतदान केंद्रों पर हुए चुनाव की रिपोर्ट पर है। इसी रिपोर्ट के आधार पर प्रत्याशी अपनी हार-जीत को पुख्ता करेंगे।

------

उलझन बढ़ा रहा मतदान का प्रतिशत

वर्ष 2017 में हुए विधान सभा चुनाव में बुलंदशहर सदर विधानसभा सीट पर मतदान का प्रतिशत 64.02 था। जबकि लोकसभा चुनाव में इस सीट क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत 62.07 रहा। अब उपचुनाव में सभी दलों को जोर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने पर रहा। इसके लिए जिला प्रशासन ने भी अपने स्तर से प्रयास किया और आमजन को जागरूक करने के लिए अभियान भी चलाया। लेकिन मतदान का प्रतिशत 52.56 तक पहुंचा। जबकि प्रशासन के साथ प्रत्याशियों को मतदान का प्रतिशत का आंकड़ा 55 से लेकर 60 तक पहुंचने की उम्मीद थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.