बुलंदशहर, जेएनएन। मंगलवार को एडीएम ने दानपुर ब्लाक क्षेत्र के खुदादिया गांव स्थित उच्च प्राथमिक स्कूल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यार्थी तो क्या, शिक्षक-शिक्षिकाएं भी एडीएम के प्रश्नों का जवाब नहीं दे सके। जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है।

डीएम को भेजी रिपोर्ट में एडीएम रविद्र कुमार ने बताया कि संविलियन स्कूल है। इसमें एक से कक्षा आठ तक के बच्चे पढ़ते हैं। नए शैक्षिक सत्र में विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए कोई पहल नहीं की गई थी। कुल पंजीकृत 238 में से मात्र 123 विद्यार्थी ही उपस्थित मिले। इसके बाद उन्होंने प्रधानाध्यापक विनोद कुमार शर्मा व सहायक शिक्षिका मंटेश भारत से देश के कुल राज्यों की संख्या पूछी, लेकिन वह नहीं बता सके। इसके बाद वह कक्षा तीन से आठ तक की कक्षाओं में गए और विद्यार्थियों से प्रश्न पूछे, लेकिन एक भी बच्चा सही जवाब नहीं दे सका।

एडीएम ने बताया कि कक्षा आठ के बच्चे राज्यपाल का नाम, प्रदेश में कुल कितने जिले हैं आदि प्रश्नों का जवाब नहीं दे सके। इसके अलावा कक्षा सात के विद्यार्थी 77, 78 व 69 में कौन सी संख्या अधिक है, का भी जवाब नहीं दे सके। मिड-डे मील मीनू के अनुसार मिला और स्कूल परिसर में सफाई भी सही मिली। रिपोर्ट में एडीएम ने शैक्षिक स्तर बेहद चिताजनक और लापरवाही होना बताया है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम डिबाई मोनिका सिंह भी मौजूद रहीं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस