जेएनएन, बुलंदशहर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत के बुधवार को जिले में 130 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। जिसमें 9592 लोगों को राहत का टीका लगाया गया।

जिले में प्रतिदिन 25 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित है। स्वास्थ्य विभाग निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष टीकाकरण कराने के लिए 100 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चला रहा है। टीकाकरण के नोडल अधिकारी एवं एसीएमओ डा. राकेश चन्द्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत टीकाकरण किया जा रहा है। जिले में 130 केंद्रों पर वैक्सीनेशन अभियान के तहत बुधवार को 9592 लोगों का टीकाकरण कराया गया। इनमें कुछ पहली तो कुछ ने दूसरी डोज लगवाई। कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लोगों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ी है। लोग टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। जिला अस्पताल में टीका लगवाने के लिए लोग लाइन लगा रहे हैं। लोग जब तक दूसरी डोज नहीं लगवाएंगे तब तक आप अपने आप को सुरक्षित नहीं माने। इसलिए जिन लोगों ने दूसरी डोज नहीं लगवाई वह दूसरी डोज लगवा लें।

सर्वे में मिले बुखार के 186 मरीज

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर : जिले भर में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने दस दिवसीय विशेष अभियान के तहत बुधवार को घर-घर जाकर सर्वे किया। सर्वे में 186 लोग बुखार से पीड़ित मिले।

जनपद में विशेष अभियान के तहत 1416 टीमों ने 82094 घरों पर डोर टू डोर सर्वे किया। टीम ने घर- घर पहुंच कर लोगों की थर्मल स्कैनिग की जिसमें बुखार के लक्षण वाले 186 मरीज मिले है। पूरे दिन हुई लगातार बारिश के बीच भी स्वास्थ्य विभाग की टीम का सर्वे जारी रहा है। सर्वे के दौरान टीम ने क्या आपके घर में कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे बुखार,खांसी,या सांस लेने में परेशानी। घर में दो साल से कम आयु के बच्चों की संख्या व उनके टीकाकरण की स्थिति के बारे सवाल पूछ कर प्रारूप पर सूचना अंकित की। घर में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण की स्थिति, भविष्य में कोविड के लक्षण होने पर घर बाहर लगाएं जाने वाले स्टीकर पर अंकित नंबर पर संपर्क करने के लिए जागरूक किया।

Edited By: Jagran