Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

औरंगाबाद क्षेत्र के अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी में अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सोमवार को जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली का शुभारंभ डा. निशा चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली के माध्यम से छात्राओं ने महिला सशक्तिकरण के बारे में जनमानस को जागरूक किया और उनकी समस्याएं सुनीं एवं समाधान के बारे में बताया। जागरूकता रैली कालेज से शुरू होकर ब्लाक परिसर होती हुई पुन कालेज में आकर संपन्न हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 11:24 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 11:24 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

बुलंदशहर, जेएनएन। औरंगाबाद क्षेत्र के अमर सिंह महाविद्यालय, लखावटी में अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सोमवार को जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली का शुभारंभ डा. निशा चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली के माध्यम से छात्राओं ने महिला सशक्तिकरण के बारे में जनमानस को जागरूक किया और उनकी समस्याएं सुनीं एवं समाधान के बारे में बताया। जागरूकता रैली कालेज से शुरू होकर ब्लाक परिसर होती हुई पुन: कालेज में आकर संपन्न हो गई।

prime article banner

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर लखावटी महाविद्यालय में आयोजित पैनल चर्चा कार्यक्रम में डा. निशा चौधरी ने बताया कि महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज करा रही हैं और निश्चित रूप से सरकार ने अपनी विभिन्न योजनाओं के द्वारा महिलाओं को सशक्त करने का प्रयास किया। इससे महिलाएं जागरूक भी हुई है और उन्होंने अपने अधिकारों का प्रयोग करना भी सीखा। डा. मनीष मिश्र, कुमारी ज्योति व कुमारी यशा ने कहा कि सरकार महिलाओं को सशक्त करने के लिए निरंतर प्रयत्नशील है और विभिन्न योजनाएं इस ओर प्रगतिशील हैं। कार्यक्रम में डा. दुष्यन्त कुमार, डा. भीष्म सिंह, डा. मनीष मिश्र, डा. केडी वर्मा, डा. हरेन्द्र सिंह, डा. रामचन्द्र, डा. बीएस चौधरी, डा. संदीप चौहान, डा. रामजी द्विवेदी आदि लोग मौजूद रहे।

अमर सिंह इंटर कालेज लखावटी में महिला दिवस के अवसर पर आयोजित संगोष्ठी में कालेज के प्रधानाचार्य ने कहा कि समाज के विकास में महिलाएं महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती हैं। संगोष्ठी में जेबी सिंह, रमेश चंद पांडे अजय तिवारी, लखन शर्मा ने भी महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार रखे। इस मौके पर पंकज कुमार, मुकेश कुमार, रमेश कुमार, ऐशवीर सिंह, राजकरन सिंह, रामकिशन सिंह, बबीता रानी, सुमनलता आदि शिक्षक और समस्त छात्र-छात्राएं मौजूद रहीं।

उधर, नगर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में भी आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि औरंगाबाद इंस्पेक्टर अरूणा राय ने महिला सम्मान एवं उनकी सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरूक किया और शासन द्वारा जारी किये हेल्प लाइन नंबरों के विषय में स्कूल के छात्राओं को जानकारी दी।

शिकारपुर: नारी शक्ति मिशन को लेकर स्कूली छात्राओं ने रैली निकाली। रैली सूरजभान सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज से प्रारंभ होकर नगर के मुख्य बाजारों से गुजरती हुई पैंठ पर जाकर समाप्त हुई। रैली में स्कूली छात्राएं नारी सशक्तिकरण को लेकर नारे लगा रही थी। सुरक्षा की ²ष्टि से कोतवाली प्रभारी सुभाष सिंह ने फोर्स के मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.