बुलंदशहर, जेएनएन। जिलाधिकारी रविद्र कुमार के स्टिंग के बाद रविवार को पुलिस सख्त दिखी। खुद डीएम और एसएसपी सुबह सात बजे से लेकर दोपहर के दो बजे तक सड़क पर रहे। उन्होंने हर चौराहे पर पहुंचकर पुलिसकर्मियों को लॉकडाउन का पालन कराने को दिशा निर्देश दिए। इसका नतीजा यह रहा है कि सुबह से लेकर शाम तक शहर में क‌र्फ्यू जैसे हालात रहे। हालांकि, इसका दूसरा कारण रविवार भी था। रविवार को न तो बैंक खुले हुए थे और न ही कोई सरकारी राशन की दुकान। मेडिकल स्टोरों पर भी भीड़ नहीं दिखी। हॉट स्पॉट स्थानों पर भी सुनसान रहा। यहां पर चहल कदमी केवल प्रशासनिक और पुलिस कर्मचारियों की ही दिख रही थी।

रमजान का माह होने के कारण बाजारों में भी अधिक भीड़ नहीं दिखाई दी। जिस तरह से रविवार को लॉकडाउन का पालन हुआ। यदि उस तरह हर दिन हुआ तो वह दिन दूर नहीं, जब हम कोरोना को हराकर फिर से अपने रोजमर्रा के काम बखूबी और बेखौफ होकर करेंगे। हॉट स्पॉट पर हो रही होम डिलीवरी

मोहल्ल रुकनसराय, मोहल्ला ईंटारोड़ी, मोहल्ला मदरसा खैराती, मोहल्ला साठा, संस्कार अस्पताल, गांव वीरखेड़ा, कस्बा जहांगीराबाद, शिकारपुर का मंडी मोहल्ला, बुगरासी का मोहल्ला कंकरवाला, जिला महिला अस्पताल, राधानगर मोहल्ला हॉट स्पॉट हैं। इन स्थानों को रेड जोन में रखा गया है। यहां पर होम डिलीवरी के लिए प्रशासन ने 267 मोबाइल वैन, 265 ठेले, रेहड़ी, 118 लोग दूध वाले, 193 किराना दुकानदारों ने अपने 349 लोगों को लगाया हुआ है। यह सभी लोग होम डिलीवरी की सुविधा दे रहे हैं। नहीं बढ़ने दी मुस्लिम बस्तियों में भीड़

जिले में शनिवार को नए 10 मरीज मिलने के बाद पुलिस ने किसी भी मोहल्ले में भीड़ को कहीं पर भी एकत्र नहीं होने दिया। मुस्लिम बस्तियों में कुछ लोग रमजान माह के कारण सामान लेने के लिए निकले थे, लेकिन डीएम और एसएसपी ने सरकारी गाड़ी की मदद से लोगों के घरों तक होम डिलीवरी कराई। बता दें कि शहर के मोहल्ला ऊपरकोट, रुकनसराय, साठा आदि में रोजाना भीड़ जमा हो रही थी। रविवार को पुलिस इन मोहल्लों में लाउडस्पीकर से अपील करती रही कि लोग अपने घरों में रहें। उन्हें घर बैठे सामान मिलेगा। इन्होंने कहा..

रविवार को पुलिस ने सभी स्थानों पर सख्ती दिखाई। मैं और एसएसपी दोनों ने सभी स्थानों का दौरा किया। हर स्थान पर सबकुछ सही मिला। अब ऐसे ही लॉकडाउन का पालन कराया जाएगा।

रविद्र कुमार, जिलाधिकारी हॉट स्पॉट के अलावा शहर की सड़कों पर भी पुलिस ने सख्ती के साथ ड्यूटी की है। हर दिन ऐसे ही ड्यूटी होगी। सभी को आदेश कर दिया गया है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाए।

संतोष कुमार सिंह, एसएसपी

Edited By: Jagran