Move to Jagran APP

कार्तिक मेले के लिए तैयार हुई छोटी काशी

कार्तिक मेला की तैयारियां डीएम के निरीक्षण के बाद युद्ध स्तर पर की जा रही है। अधिकांश कार्य पूरे करा दिए गए है। कितु अयोध्या निर्णय के चलते श्रद्धालुओं का आगमन अभी प्रारंभ नहीं हुआ है। छोटी काशी में पालिका द्वारा की गई व्यवस्थाएं श्रद्धालुओं के स्वागत की प्रतीक्षा में है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 11:34 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 11:34 PM (IST)
कार्तिक मेले के लिए तैयार हुई छोटी काशी
कार्तिक मेले के लिए तैयार हुई छोटी काशी

बुलंदशहर, जेएनएन। कार्तिक मेला की तैयारियां डीएम के निरीक्षण के बाद युद्ध स्तर पर की जा रही है। अधिकांश कार्य पूरे करा दिए गए है। कितु अयोध्या निर्णय के चलते श्रद्धालुओं का आगमन अभी प्रारंभ नहीं हुआ है। छोटी काशी में पालिका द्वारा की गई व्यवस्थाएं श्रद्धालुओं के स्वागत की प्रतीक्षा में है।

loksabha election banner

शुक्रवार को डीएम एसएसपी द्वारा कार्तिक मेला तैयारियों का जायजा लेने के दौरान नाराजगी के चलते पालिका द्वारा ठेकेदारों द्वारा कार्य तेजी से करते हुए टेंट व बैरीकेडिंग कार्य पूर्ण कर लिया गया है। मेला क्षेत्र में प्रकाश व्यवस्था कर दी गई है। पेयजल आपूर्ति चालू कर दी गई है। डीएम के निर्देशानुसार टापू तक जाने के लिए पुल के निकट बड़ी पुलिया तथा परशुराम घाट के सामने आवागमन के लिए पुलिया को मजबूत किया गया है। गंगा स्नान के दौरान सुरक्षा को मजबूत करने के लिए जल के अंदर बल्लियां गाड़कर लाल झंडी लगाकर चेतावनी अंकित की गई है। मेला क्षेत्र के तीन स्थानों पर व्यवस्था चाक चौबंद कर दिया गया है। डीएम की चेतावनी का असर दिख रहा है।

मेला क्षेत्र में आए मनोरंजन के साधन

मेला क्षेत्र के शिव चौक से डिग्री कालेज तक सड़क किनारे चरख, झूला, काला जादू, गधा गंगाराम का शो आदि कार्यक्रम प्रारंभ होने की स्थिति में तैयार है। कितु अभी तक श्रद्धालुओं का आगमन नहीं होने के कारण दुकानदार असमंजस में है।

गंगा स्नान के लिए बिछाई पराली

मेला क्षेत्र से गंगा स्नान के लिए जाने वाले मार्ग में कई स्थानों पर दलदल की स्थिति बनी हुई है। कोई श्रद्धालु दलदल में न फंस जाए इसको ध्यान में रखकर पराली बिछाकर गंगा स्नान का मार्ग बनाया गया है।

चौराहे को रोशनी से सजाया गया

मेला के दौरान शिव चौक को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। शिव मंदिर के चारों ओर झालर लगाई गई है, अमर शहीद कान्ति प्रकाश द्वार, पालिका की इमारत पर भी बड़ी संख्या में झालर लगाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.