बुलंदशहर, जेएनएन। लंबे इंतजार के बाद सोमवार की देर शाम हुई बारिश से नगर के तमाम रास्ते कीचड़ से भर गए। नगर की सड़कों और गलियों में पसरी कीचड़ का असल कारण लंबे समय से सीवर लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़कों की मरम्मत न होना रहा। मंगलवार की सुबह लोगों को असली परेशानी हुई, जब सड़क और गलियों में भरी कीचड़ ने लोगों को घरों में कैद कर दिया।

करीब सात माह से नगर में सीवर लाइन का कार्य सुचारू है। हालांकि जिलाधिकारी ने बारिश से पूर्व सीवर लाइन कार्य पूर्ण करने के आदेश संबंधित एजेंसी को दिए थे, साथ ही चेतावनी दी थी कि सीवर लाइन का कोई भी गड्ढा खुला न रह जाए और टूटी सड़कों का निर्माण तुरंत किया जाए। इसके बावजूद सीवर लाइन डालने के कार्य में तेजी नहीं लाई गई और अधिकांश गड्ढे भी खुले हैं। कुछ गड्ढों पर मिट्टी डाली गई, जहां की दिनभर कीचड़ से नगरवासी परेशान रहे। दुपहिया वाहन फिसलते रहे। नगर के नीचे इलाके साठा, आनंद विहार, राम विहार, देवी पुरा, राधा नगर, कैलाशपुरी आदि में जलभराव के कारण कीचड़ अधिक रही और लोगों को घरों से निकलना भी मुश्किल हो गया।

कूड़े के पहाड़ों से उठी बदबू

बाहरी सड़कों पर पालिका ने खाली प्लॉट और सड़क किनारे शहर से निकले कूड़े के ढेर लगा दिए हैं। बारिश होने से इस कूड़ों के पहाड़ों से बदबू आने लगी इससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पॉलीथिन और कूड़े के ढेरों से उठी बदबू से लोगों ने अपने-अपने दरवाजे दिनभर बंद रखे।

शहर से देहात तक बत्ती गुल

तेज हवा शुरू होते ही सोमवार की शाम छह बजे बिजली गुल हो गई। बारिश और तेज हवा के चलते ढीली विद्युत लाइनें आपस में टकरा गई और कई स्थानों पर फाल्ट हो गया। इससे शहर की बत्ती गुल रही। बिजलीघरों पर फोन घनघनाने लगे तो कर्मचारियों ने फाल्ट दुरुस्त किए। इसके बावजूद छह से रात्रि साढे आठ बजे तक बिजली की सप्लाई बाधित रही। जबकि देहात क्षेत्र के करीब 250 गांवों में फाल्ट और लाइन गिरने की शिकायत बिजली कंट्रोल रूम को मिली। इसके लिए मंगलवार को दिनभर बिजली कर्मचारी फाल्ट ठीक करते नजर आए।

शिकारपुर रोड पर गिरा पेड़

तेज हवा के साथ आई बारिश से वर्षों पुराना नीम का पेड़ उखड़कर शिकारपुर रोड पर आ गिरा। गनीमत रही कि इस दौरान कोई वाहन चालक इसकी चपेट में नहीं आया। पेड़ को हटाने के लिए स्थानीय लोगों ने वन विभाग और 100 डायल पर सूचना दी लेकिन उसे रास्ते से नहीं हटाया जा सका। सुबह होने पर वन विभाग की टीम ने उसे सड़क से हटाया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप