Move to Jagran APP

बुलंदशहर में सावन के पहले सोमवार पर गोकशी को लेकर हंगामा

बुलंदशहर के गुलावठी कस्बा में आज सावन के पहले सोमवार पर गोकशी को लेकर हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। इन लोगों ने गौकशी के दौरान एक आरोपित को दबोच लिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 12:05 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 12:05 PM (IST)
बुलंदशहर में सावन के पहले सोमवार पर गोकशी को लेकर हंगामा
बुलंदशहर में सावन के पहले सोमवार पर गोकशी को लेकर हंगामा

बुलंदशहर (जेएनएन)। सावन के पहले सोमवार को ही बुलंदशहर में गोकशी की घटना को लेकर काफी हंगामा हुआ। गुलावठी कस्बे में इसको लेकर माहौल तनावपूर्ण होने से पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। एक आरोपी पकड़ा गया है जबकि गौ-वंश अवशेष को भी बरामद किया गया है।

loksabha election banner

बुलंदशहर के गुलावठी कस्बा में आज सावन के पहले सोमवार पर गोकशी को लेकर हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। इन लोगों ने गौकशी के दौरान एक आरोपित को दबोच लिया। इसके पास से गोवंश के पांच कटे हुए अवशेष बरामद किए हैं।

आज जब श्रद्धालु मंदिरों में भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने जा रहे थे। तभी सूचना मिली कि गुलावठी थाना क्षेत्र के निढालवी गांव में आम के बाग में कुछ लोग गौकशी कर रहे हैं। इस पर दर्जनों ग्रामीण शोर मचाते हुए बाग की तरफ दौड़ पड़े। उनको देखकर गौ-तस्कर भागने लगे। इनमें से एक को घेरकर ग्रामीणों ने पकड़ लिया। उसकी जमकर पिटाई की गई। पकड़ा गया युवक गुलावठी के मोहल्ला पीरखां निवासी मुनान है। पुलिस ने मौके पर पहुंचने के बाद उसे हिरासत में ले लिया। इसके बाद बजरंगदल समेत कई हिन्दू संगठन मौके पर पहुंच गए और पुलिस पर गोतस्करों से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया।

लोगों का कहना है कि सावन में मीट की दुकान तक प्रतिबंधित हैं, लेकिन यहां गोकशी हो रही है। इससे हिन्दुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं। सीओ दीक्षा सिंह और तहसीलदार ने ग्रामीणों को समझाते हुए मुकदमा दर्ज करने और एनएसए के तहत कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाद लोग शांत हुए। बाग में मिले अवशेषों को जमीन में दबवाकर पुलिस ने तस्करों की एक सेंट्रो कार, एक बाइक और औजारों को जब्त कर लिया। गांव में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.