Move to Jagran APP

साहब. बीएलओ उड़ा रहे आदेशों की धज्जियां

संसू बुलंदशहर सरकारी मशीनरी की कारगुजारी आए दिन सामने आती रहती है। इसकी बानगी बीएलओ द्वारा पर्ची बांटने के मामले में देखी जा सकती है। बीएलओ पर्ची बांटने के नाम पर खानापूर्ति कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 10:58 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 10:58 PM (IST)
साहब. बीएलओ उड़ा रहे आदेशों की धज्जियां
साहब. बीएलओ उड़ा रहे आदेशों की धज्जियां

बुलंदशहर : जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेशों के बावजूद बीएलओ पर्ची बांटने के नाम पर खानापूर्ति कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि वे एक स्थान पर बैठकर ही लोगों को पर्चियां दे रहे हैं। इतना ही नहीं कई मतदाताओं के नाम भी लिस्ट से लापता हैं। बुलंदशहर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में 18 अप्रैल को वोटिग होनी है। चुनाव को लेकर सरकारी मशीनरी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। अब चुनावी पर्चियों का वितरण कराया जा रहा है। भले ही लोकसभा चुनाव में पर्चियों की अनिवार्यता नहीं हो, लेकिन फिर भी निर्वाचन आयोग ने घर-घर पर्ची पहुंचाने के आदेश दिए हैं। धरातल पर बीएलओ पर्चियां बांटने के नाम पर महज खानापूर्ति ही कर रहे हैं, अगर जागरूक मतदाता पर्ची नहीं होने पर सवाल पूछता है तो बीएलओ दूसरी लिस्ट में नाम होने, दूसरे कर्मचारी के पास होने जैसे बहाने बनाकर मतदाताओं को टकरा रहे हैं।

loksabha election banner

......

- तीन चुनाव में डाली वोट, अब लिस्ट में नाम नहीं

जो मतदाता लोकसभा चुनाव 2014, विधान सभा चुनाव 2017 व स्थानीय निकाय चुनाव में वोट कर चुका हैं। उसका लोकसभा चुनाव 2019 में मतदाता सूची से नाम गायब होना संशय पैदा करता है। भले ही प्रशासनिक अधिकारी व बीएलओ तकनीकी खामी का बहाना बनाकर पल्ला झाड़ रहे हो, लेकिन ऐसे में मतदाताओं को दिक्कत झेलनी पड़ रही है। इससे चुनाव के दिन लोगों का विरोध झेलना पड़ सकता है।

.......

---------

इन्होंने कहा.

सभी बीएलओ को चुनावी पर्ची वितरित करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। शिकायत मिलने पर संबंधित बीएलओ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- रविंद्र कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.