Move to Jagran APP

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

नगर के एल डीएवी कॉलेज में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूक ता रैली निकाली गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 07:30 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 07:30 PM (IST)
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

बुलंदशहर, जेएनएन। नगर के एल डीएवी कॉलेज में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

loksabha election banner

शुभारंभ मंगलवार को एलडीएवी इंटर कॉलेज में एसडीएम वी के गुप्ता ने मतदाता जागरूकता वाल पर हस्ताक्षर कर किया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ एवं विकसित लोकतंत्र के लिए मतदाताओं की जागरूकता अत्यंत आवश्यक है। मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग सोच समझकर करना चाहिए। सरकार निर्माण में मतदाताओं की मुख्य भूमिका होती है। विशिष्ट अतिथि तहसीलदार बालेन्दु भूषण वर्मा ने कहा कि मतदाताओं की जागरूकता से लोकतंत्र का भविष्य निर्धारित होता है। प्रत्येक मतदाता को अपना मतदान अवश्य करना चाहिए । प्रधानाचार्या शशिबाला पंत ने कहा कि लोकतंत्र के लिए मतदाताओं का शिक्षित होना अत्यंत आवश्यक है। मतदाताओं को बिना भय या पक्षपात के अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। अखंड प्रताप सिंह ने सभी अतिथियों का आभार जताया। इस अवसर पर अभय सिन्हा, हरिओम गोयल, धर्मेंद्र कुमार ,मंजिल कान्त, सुबोध कुमार, सुधीर भारद्वाज, भालचंद्र मिश्रा, मोहनलाल,पीयूष गर्ग,गजनेश कुमार,भुवनेश कुमार, दिगंबर सिंह, कौटिल्य चौहान सहित समस्त शिक्षक एवं विद्यालय के 18 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के विद्यार्थी उपस्थित रहे।

गंगा मंदिर में की भव्य आरती

संवाद सहयोगी, सिकंदराबाद: हिदू जागरण मंच की ओर से 125 वर्ष पुराने श्री गंगा मंदिर में नगरवासियों के साथ दिव्य भव्य आरती का आयोजन किया गया, जिसमें कार्यकर्ता, व्यापारी समेत आसपास के लोगों ने भाग लिया।

हिदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष रविद्र शर्मा ने बताया कि बाजार माधोदास स्थित प्राचीन गंगा मंदिर में एक दशक से अधिक समय से मंदिर को खंडित करने वाली गतिविधियां चल रही थीं और अवैध कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था। इस पर हिदू जागरण मंच की टीम और नगर के संभ्रांत लोगों ने मंदिर से कब्जा हटवाकर पुन: अखंडित बनाने का संकल्प लिया था। डा. प्रदीप दीक्षित ने कहा कि नगर में सभी पूज्य स्थानों पर भी पूजा-पाठ अनुष्ठान विधिवत होना चाहिए। मौके पर उपस्थित लोगों ने संकल्प लिया कि श्री गंगा मंदिर के जीर्णाद्धार के लिए सभी सहयोग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.