Move to Jagran APP

साहब.. एक दारोगा ने बर्बाद कर दी मेरी ¨जदगी: शबनम

औरंगाबाद (बुलंदशहर) : हलाला, बहुविवाह व तीन तलाक के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका द

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 09:59 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 09:59 PM (IST)
साहब.. एक दारोगा ने बर्बाद कर दी मेरी ¨जदगी: शबनम
साहब.. एक दारोगा ने बर्बाद कर दी मेरी ¨जदगी: शबनम

औरंगाबाद (बुलंदशहर) : हलाला, बहुविवाह व तीन तलाक के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाली रानी शबनम का आरोप है कि अगौता थाने के एक दारोगा ने उसकी ¨जदगी बर्बाद कर दी है। अगर दारोगा समय रहते ससुरालियों पर कार्रवाई कर देता तो आज उसे यह उत्पीड़न न झेलना पड़ता।

loksabha election banner

अगौता थानाक्षेत्र के जौलीगढ़ गांव में रानी शबनम अपने दो बच्चों के साथ ससुराल में अलग दो कमरों में रह रही है। तेजाब के हमले की घटना के बाद पुलिस प्रशासन के साथ-साथ गांव के लोग भी उसके दुख में शरीक होने लगे हैं।

शनिवार को पुलिस सुरक्षा में रानी शबनम ने बताया कि ससुरालियों के उत्पीड़न की शिकायत उसने कई बार अगौता थाने के एक दारोगा से की लेकिन वह ससुरालियों का पक्ष लेते हुए उसे धमकाकर भगा देता था। ससुराल वाले भी धमकी देते थे।

शबनम ने बताया कि ससुरालियों ने राशन डीलर से मिलने वाले मुफ्त राशन व दूध को भी बंद करा दिया था। ससुरालियों के डर से खराब हैंडपंप को भी कोई ठीक करने नहीं आया। पुलिस-प्रशासन के सहयोग से हैंडपंप और घर की बिजली ठीक हो सकी है। बच्चों को अब फल भी मिल रहे हैं।

शबनम ने बताया कि खौफ के चलते उसने बड़े बेटे मोहम्मद नाज (8) को पढ़ने के लिए अपने मायके दिल्ली भेज दिया है। उसे डर है कि ससुराल वाले मायके वालों को भी झूठे मामले में न फंसा दें। वर्तमान प्रधान की मदद से उसे अब डीलर से राशन व दूध मुफ्त मिल रहा है। एसएसपी ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। 'आरोपित ससुरालियों की 24 घंटे में गिरफ्तारी हो'

शबनम की कानूनी मदद करने वाली डा. समीना और शबनम शनिवार को डीएम से मिलने कलक्ट्रेट पहुंचीं। डीएम के न मिलने पर समीना ने उनके कार्यालय में पत्र दिया। इसमें कहा है कि 42 फीसद झुलसी शबनम के इलाज के लिए मेरठ मेडिकल कालेज में मना कर दिया था, जिससे वह अपने घर जौलीगढ़ चली गई। उचित इलाज न मिलने से वह तकलीफ में है। हमले के लिए बुलंदशहर पुलिस जिम्मेदार है। कहा, शबनम के आरोपित पति ने साजिशन डेढ़ साल में उस पर पांच हमले कराए। सात अगस्त को देवर से हलाला करने का दबाव बनाकर ससुरालियों ने पिटाई की। उन्होंने डीएम से आरोपित ससुरालियों की 24 घंटे में गिरफ्तारी व पांच लाख रुपये मुआवजा की मांग रखी। अगर कार्रवाई नहीं हुई तो सोमवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट को पुलिस-प्रशासन की कारगुजारी बताएंगे। शबनम को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पर जाने के दौरान सुरक्षा भी मांगी। इस दौरान शबनम ने बताया कि उसकी दवा खत्म हो गई है। उचित उपचार न मिलने से परेशानी हो रही है। इन्होंने कहा..

दारोगा के उत्पीड़न की शिकायत पीड़िता ने नहीं की है। अब पीड़िता की शिकायत पर जांच करा दारोगा पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। पीड़िता की समस्याओं का समाधान भी किया जा रहा है। इस संबंध में अगौता एसओ को आदेश दिए हैं।

केबी ¨सह, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.