Move to Jagran APP

एमएलसी चुनाव को लेकर एसडीएम ने किया पोलिग बूथ का निरीक्षण

एक दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए एसडीएम ने नगर के कुबेर इंटर कालेज मतदान केंद्र में पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 12:01 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 12:01 AM (IST)
एमएलसी चुनाव को लेकर एसडीएम ने किया पोलिग बूथ का निरीक्षण
एमएलसी चुनाव को लेकर एसडीएम ने किया पोलिग बूथ का निरीक्षण

जेएनएन, बुलंदशहर। एक दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए एसडीएम ने नगर के कुबेर इंटर कालेज मतदान केंद्र में पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

एक दिसंबर को होने वाले एमएलसी चुनाव के चलते बुधवार को एसडीएम मोनिका सिंह ने मतदान केंद्र कुबेर इंटर कालेज में बने बूथों का निरीक्षण किया। एसडीएम के मतदान कक्ष के बाहर लगने वाले कक्ष संख्या, कक्ष में वोटरों के आने व जाने वाले रास्ते आदि का निरीक्षण किया। एसडीएम ने बताया कि तहसील क्षेत्र में तीन डिबाई, दानपुर एवं नरौरा में मतदान केंद्र है जिसमें सात बूथ बनाए गए है। उन्होंने बताया कि डिबाई के कुबेर इंटर कालेज में तीन, दानपुर ब्लाक परिसर में तीन तथा नरौरा के ईर्रिगेशन इंटर कालेज में एक बूथ बनाया गया है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने मौके पर मौजूद संबंधित विभाग के लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसडीएम मोनिका सिंह ने बताया कि एमएलसी चुनाव को लेकर कुबेर इंटर कालेज मतदान केंद्र का निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्र में मतदेय कक्षों का निरीक्षण किया जिसमें कक्ष से बाहर मत कक्ष संख्या लिखा है या नही, शौचालय की स्थिति एवं पीने के लिए पेय जल समुचित व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया है।

धान संरक्षित न करने पर क्रय केंद्र प्रभारी को नोटिस

बुलंदशहर : किसानों से धान खरीद करके उसे संरक्षित न करने पर जहांगीराबाद मंडी स्थित क्रय केंद्र प्रभारी को जिला विपणन विभाग ने नोटिस जारी किया है। आरोप है कि सरकारी धान के बोरों को खुला छोड़कर उन्हें चबूतरों पर फैलाकर रखा गया है। कई बार इन्हें सरंक्षित करने की चेतावनी देने के बाद भी क्रय केंद्र प्रभारी ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

जहांगीराबाद मंडी में पीसीएफ का धान क्रय केंद्र खोला गया है। निरीक्षण के दौरान जिला विपणन अधिकारी जेया करीम अहमद ने क्रय केंद्र प्रभारी को धान संरक्षित रखने और बोरों की सिलाई करके उन्हें एक जगह एकत्र करके ढकने के निर्देश दिए थे। पांच दिन बाद भी क्रय केंद्र प्रभारी ने इन आदेशों का पालन नहीं किया। मौसम खराब होने के चलते धान खराब होने का अंदेशा हैं। ऐसे में जेया करीम अहमद ने क्रय केंद्र प्रभारी को नोटिस जारी पीसीएफ प्रबंधक से भी प्रभारी संजय कुमार की शिकायत करते हुए हटाने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.