जेएनएन, बुलंदशहर। जयंत चौधरी ने मंच से भाजपाइयों को किसान आंदोलन से जुड़ने का न्यौता दिया। उन्होंने कहा कि कृषि कानून के प्रति जागरूक करने के लिए भाजपाइयों को गांव-गांव भेजा जा रहा है। भाजपाइयों ने अपनी गाड़ियों से कमल के झंडे उतार दिए और चौधरी चरणसिंह के फोटो लगा लिए हैं। कहा कि पार्टी में रहकर खुलकर किसानों का समर्थन नहीं कर पा रहे हैं तो इससे अच्छा है किसान आंदोलन से जुड़े और इनके हितों की बात सरकार तक पहुंचाएं।

आंदोलन को सफल बनाने की दिए मंत्र

जयंत चौधरी ने किसानों की आवाज बुलंद करने के लिए अन्नदाताओं को चार मंत्र दिए। कहा कि मीडिया भी कहीं न कहीं बेबस है, भाजपा का तंत्र मजबूत है, इसे तोड़ने के लिए कार्यकर्ता गांव गांव जाकर कृषि कानून के खिलाफ जागरूक करें, वन डिस्ट्रिक वन क्राइम वाली सरकार को बदलो और राजनीतिक चोट पहुंचाओ और गलत नीतियों का विरोध करो।

मंच पर दिखे सपाई और कांग्रेसी

किसान महापंचायत में सैकड़ों कांग्रेसी और सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। बसपा के इंद्रजीत जाटव, कांग्रेस से रफत और भाजपा की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सविता सिंह तथा अखिलेश जाटव सहित सैकड़ों लोगों ने रालोद की सदस्यता ग्रहण की। जयंत चौधरी ने संबोधन में सभी का स्वागत किया।

युवाओं को साधने का प्रयास, दिया नारा

युवाओं को साधने का प्रयास करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने बेरोजगारों को ठगा है। भर्ती में युवा शामिल भी हो जाते हैं और चयन भी हो जाता है लेकिन अभी तक हजारों युवाओं को तैनाती नहीं मिली। उन्होंने युवाओं को नारा दिया कि बहुत हुआ लंबी दाड़ी का दीदार और सत्कार, अबकी बार सत्ता से बाहर।

मुस्लिमों ने दिए 2.51 लाख रुपये

पूर्व जिलाध्यक्ष आसिफ गाजी के नेतृत्व में जिले के मुस्लिमों ने अलग-अलग ब्लॉक क्षेत्र से 2.51 लाख रुपये किसान आंदोलन के लिए दिए। इनमें से खुर्जा से अंजुम मुस्कान के नेतृत्व में एक लाख रुपये दिए गए। जबकि अनूपशहर के मुस्लिमों ने 50 हजार तथा शिकारपुर, सिकंदराबाद, बुलंदशहर और स्याना क्षेत्र के मुस्लिमों ने 25-25 हजार रुपये किसान आंदोलन के लिए जयंत चौधरी को भेंट किए।

यह रहे मौजूद

प्रदेश संगठन मंत्री राजकुमार सांगवान, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओमवीर सिंह मलिक, पिटू प्रमुख, हरीश लोधी, आसिफ गाजी, अरूण चौधरी, पूर्व विधायक दिलनवाज, रालोद के युवा विग के जिलाध्यक्ष नावेश राजौरा, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष योगेंद्र लोधी, गप्पी पंडित, सुशील चौधरी, अजीत, धीरेंद्र उर्फ नीटू, प्रदीप चौधरी, फरमान अली, हिमेचंद, अंजू मुस्कान आदि मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप