Move to Jagran APP

रक्षासूत्र ने ओढ़ा स्टाइल का चोला, बढ़ी मांग

बहन-भाई के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व के नजदीक आते ही बाजार पूरी तरह से गुलजार हो गए हैं और लोगों को कई प्रकार की आकर्षक डिजाइनों वाली राखियां अपनी तरफ लुभा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 11:12 PM (IST)
रक्षासूत्र ने ओढ़ा स्टाइल का चोला, बढ़ी मांग
रक्षासूत्र ने ओढ़ा स्टाइल का चोला, बढ़ी मांग

बुलंदशहर, जेएनएन। बहन-भाई के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व के नजदीक आते ही बाजार पूरी तरह से गुलजार हो गए हैं और लोगों को कई प्रकार की आकर्षक डिजाइनों वाली राखियां अपनी तरफ लुभा रही हैं। इतना ही नहीं सोने की राखियां भी सर्राफ की दुकानों पर मौजूद है।

loksabha election banner

रक्षाबंधन के पर्व की धमक बाजारों में दिखने लगी है। पिछले कुछ सालों में राखियों की डिजाइन में कोई खास परिवर्तन नहीं आ रहा था, लेकिन इस बार बाजार में अलग तरह की राखियां आ गई हैं। जिनकी डिमांड बेहद है। इतना ही नहीं इस वर्ष रक्षाबंधन को लेकर पिछले कई वर्षों की अपेक्षा में काफी क्रेज लोगों में दिखाई दे रहा है। बाजार में तीन रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक की राखी मौजूद हैं। वहीं स्वर्णकारों के यहां पर सोने की राखियां भी मौजूद हैं। सर्राफ नवनीत ने बताया कि काफी बहनों द्वारा सोने की राखियां तैयार कराई गई हैं। जिससे उनके भाई पर्व पर खुश हो सके। उन्होंने बताया कि सोने की राखियों की कीमत उनके पास आठ हजार से शुरू है।

........

ट्रेंड पसंद पीढ़ी अपना रही डिजाइनिग राखियां

स्पंज वाली पारंपरिक राखियों की जगह पिछले कुछ वर्षों से चंदन की राखियों ने ले ली थी। ये राखियां भी अपेक्षाकृत, अच्छे दामों में मिल जाती थीं, लेकिन अब ट्रेंड पसंद पीढ़ी इन राखियों को भी आउटडेटेड करार दे रही हैं। गोल्ड प्लेटेड, सिल्वर, प्लेटिनम और डायमंड की राखियां फैशन में आ गई हैं। भगवान के रुपांकनों, नाम, नाम के पहले अक्षर की स्लीक राखियां लोगों को लुभा रही हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.