Move to Jagran APP

इज्तमा की तैयारियां जोरों पर, देश-विदेश से जुटेंगे लोग

एनएच-91 पर दरियापुर-अडौली गांव के पास एक दिसंबर से शुरू हो रहे तीन दिवसीय इज्तमा में देश-विदेश से लाखों लोगों जुटेंगे। इंतजामिया कमेटी के साथ प्रशासन ने बड़े स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 10:48 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 10:48 PM (IST)
इज्तमा की तैयारियां जोरों पर, देश-विदेश से जुटेंगे लोग
इज्तमा की तैयारियां जोरों पर, देश-विदेश से जुटेंगे लोग

बुलंदशहर: एनएच-91 पर दरियापुर-अडौली गांव के पास एक दिसंबर से शुरू हो रहे तीन दिवसीय इज्तमा में देश-विदेश से लाखों लोगों जुटेंगे। इंतजामिया कमेटी के साथ प्रशासन ने बड़े स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है।

loksabha election banner

गांव दरियापुर-अडौली में होने वाले कार्यक्रम में खाने, रहने व ठहरने की व्यवस्थाएं की जा रही हैं ताकि उन्हें किसी तरह की असुविधा न हो। तब्लिग जमात इज्तमा के प्रबंधक हाजी शरीफ ने बताया कि एक दिसंबर से तीन दिसंबर तक होने वाले इज्तमा में 30 से 40 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। इनमें विदेशों से दस हजार से अधिक लोग भी शामिल होंगे। आयोजन स्थल पर एक किलोमीटर चौड़ा व चार किलोमीटर लंबा यानि दो करोड़ स्कवयार फीट का पंडाल बनाया जा रहा है। बाहर से आने वाले लोगों के लिए जिलेवार खाने, ठहरने, वजुखाना व शौचालय की व्यवस्था की जाएगी। आयोजन स्थल पर नौ हल्के व नौ सेक्टर गोरखपुर, आगरा, लखनऊ, प्रयागराज, आजमगढ़, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद व कानपुर बनाए गए हैं।

---

तीन पार्किंग स्थल व एक बाइक स्टैंड बनेगा

आयोजन स्थल से तीन पार्किग स्थल बनाए गए हैं। मेरठ की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए मोहम्मदपुर में अलीगढ़ की तरफ से स्याना में, अनूपशहर होते हुए पहुंचने वाले वाहनों के लिए टीपी नगर में व दिल्ली गाजियाबाद की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए चंदेरू में पार्किग स्थल बनाया जाएगा। इसके अलावा गांव मरगुपुर में बाइक स्टैंड बनाया गया है।

--

14 नवंबर को दिल्ली में होगी बैठक

तब्लिग जमात इज्तमा के प्रबंधक हाजी शरीफ ने बताया कि 14 नवंबर को निजामुद्दीन मरकज दिल्ली में बैठक होगी। इस बैठक में इज्तमा की तैयारियों व व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके बाद 17 नवंबर को पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक होगी। बैठक में इंतजामिया कमेटी के सदस्य व आसपास के ग्राम प्रधान मौजूद रहेंगे।

---

दरियापुर में बनेगा अस्थाई थाना

इज्तमा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन ने भी अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है। बताया गया है कि आयोजन स्थल के समीप दरियापुर में अस्थाई थाना बनाया जाएगा।कई दिन पहले से रूट डायवर्जन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.