Move to Jagran APP

डबल सिम से जुड़ेंगी पीओएस मशीन, लगेंगे टॉवर : नंद किशोर

राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष ने राशन की दुकान और आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 10:59 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 10:59 PM (IST)
डबल सिम से जुड़ेंगी पीओएस मशीन, लगेंगे टॉवर : नंद किशोर
डबल सिम से जुड़ेंगी पीओएस मशीन, लगेंगे टॉवर : नंद किशोर

बुलंदशहर : राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष ने राशन की दुकान और आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। राशन दुकानों पर शिकायत निवारण अधिकारी के मोबाइल नंबर और दुकान का क्षेत्र बोर्ड पर चस्पा करने के निर्देश दिए। साथ ही पंचायत भवन में अतिक्रमण हटाने और अकबरपुर ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। पीओएस (प्वाइंट ऑफ सेल) मशीनों के दुरुस्तीकरण के लिए सिम और गांवों में टॉवर लगाने की घोषणा की।

loksabha election banner

राज्य खाद्य सुरक्षा आयोग के अध्यक्ष नंद किशोर यादव और सदस्य डा. मो. इकबाल खान गुरुवार को जिला आपूर्ति अधिकारी केवी ¨सह और हापुड़ के राजेश कुमार, डिप्टी आरएमओ राजेश कुमार, एसीएमओ, बीएसए और डीपीओ के साथ अकबरपुर गांव में स्थित राशन दुकान का निरीक्षण किया। अध्यक्ष ने बुलंदशहर और हापुड़ की तमाम राशन दुकानों पर उनका क्षेत्र और शिकायत निवारण करने वाले विभागीय अधिकारियों के मोबाइल नंबर बोर्ड पर अंकित करने के निर्देश दिए।

इसके बाद पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाऊस में संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने बताया कि प्रदेश में करीब 15 करोड़ लोगों को खाद्यान्न आपूर्ति विभाग कर रहा है। राशन वितरण में पीओएस मशीन में खराब कनेक्टविटी के चलते परेशानी के सवाल पर उन्होंने कहा कि मशीनों में फोर-जी के डबल सिम से संचालित किए जाने की योजना पर अमल हो रहा है। आगामी दो माह में पीओएस मशीन के सरवर और कनेक्टविटी को मजबूत करने के लिए गांवों में टॉवर लगाए जाने हैं। जिससे राशन वितरण में कोई परेशानी न हो। बताया कि आधार कार्ड दिखाकर भी पात्र राशन ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि हाट-स्पॉट, टॉवर और सिम से पीओएस मशीन प्रणाली दुरुस्त होगी। पंचायत घर में आराम फरमा रहा था परिवार

राज्य खाद्य सुरक्षा आयोग के अध्यक्ष नंद किशोर और सदस्य डा. मो. इस्माइल खान ने अकबरपुर गांव की आंगनबाड़ी का निरीक्षण करते हुए बाल विकास एवं पुष्टाहार के साथ-साथ मध्याह्न भोजन का हाल जाना। हालांकि मौके पर सब कुछ दुरुस्त मिला, लेकिन बराबर में ग्राम पंचायत भवन में एक परिवार आराम फरमाता नजर आया। पूछताछ में ग्रामीणों ने बताया कि बराबर में उनका मकान निर्माणाधीन है, इसीलिए ग्राम प्रधान की अनुमति से यहां घरेलू सामान रख लिया है। अध्यक्ष ने ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई करने और अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं। -राजू मलिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.