Move to Jagran APP

नगर में धड़ल्ले बिक रही पॉलीथिन, सात पर कार्रवाई

शासन के निर्देश और नगर पंचायत की सख्ती के बाद भी कस्बे में धड़ल्ले से पॉलीथिन का प्रयोग हो रहा है। सोमवार को नगर पंचायत की टीम ने अभियान चलाकर कार्रवाई की और दस मिलो पॉलीथिन को जब्त कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 11:41 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:09 AM (IST)
नगर में धड़ल्ले बिक रही पॉलीथिन, सात पर कार्रवाई
नगर में धड़ल्ले बिक रही पॉलीथिन, सात पर कार्रवाई

बुलंदशहर, जेएनएन। शासन के निर्देश और नगर पंचायत की सख्ती के बाद भी कस्बे में धड़ल्ले से पॉलीथिन का प्रयोग हो रहा है। सोमवार को नगर पंचायत की टीम ने अभियान चलाकर कार्रवाई की और दस मिलो पॉलीथिन को जब्त कर लिया। साथ ही पॉलीथिन में सामान देने वालों से जुर्माना भी वसूल किया।

loksabha election banner

पर्यावरण के लिए घातक बन रही पॉलीथिन पर प्रतिबंध कई बार लगाए जा चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी पॉलीथिन की बंदी का फरमान बेअसर दिखाई देता है। छतारी कस्बे में दुकानदार और ठेली संचालक धड़ल्ले से पॉलीथिन का प्रयोग कर रहे थे। जिसकी शिकायत नगर पंचायत के अधिकारियों से की गई, तो सोमवार को अधिशासी अधिकारी अरविद कुमार मिश्रा के निर्देश पर टीम ने नगर में छापेमारी अभियान चलाया। टीम ने एक के बाद एक करके मुख्य मार्गों समेत अन्य बाजारों में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने दस किलो पॉलीथिन जब्त कर ली। साथ ही हजारों रुपए का जुर्माना भी वसूल किया। इसके अलावा दर्जनभर से अधिक लोगों को नोटिस दिया है। जिससे वह आगे पॉलीथिन का प्रयोग ना करें। नगर पंचायत की टीम द्वारा चलाए गए अभियान से दुकानदारों में अफरातफरी का माहौल बना रहा। कई दुकानदारों ने अपनी दुकानों पर रखीं पॉलीथिन को इधर-उधर कर दिया। ईओ ने बताया कि लगातार अभियान चलाकर पॉलीथिन का प्रयोग करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इसमें सुमतवीर शर्मा, भूपेंद्र कुमार, अतीकुर्रहमान रोशनलाल, विवेक कुमार आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.