Move to Jagran APP

चिडि़यों की सुरक्षा के लिए पुलिस चलाएगी अभियान

दैनिक जागरण ने अपने सामाजिक सरोकार की परंपरा का निर्वाह करते हुए ब‌र्ड्स बचाओ अभियान का शुभारंभ गुरुवार को जनपद में किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 11:12 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 11:12 PM (IST)
चिडि़यों की सुरक्षा के लिए पुलिस चलाएगी अभियान
चिडि़यों की सुरक्षा के लिए पुलिस चलाएगी अभियान

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर : दैनिक जागरण ने अपने सामाजिक सरोकार की परंपरा का निर्वाह करते हुए ब‌र्ड्स बचाओ अभियान का शुभारंभ गुरुवार को जनपद में किया। शुक्रवार को जिले के कप्तान भी अभियान से जुडे़ और सराहना करते हुए जिलेभर की पुलिस को भी चिड़ियों की सुरक्षा के लिए निर्देशित किया। एसएसपी ने थानों और चौकियों के साथ अन्य सरकारी भवन में पक्षियों के लिए अन्न और जल की व्यवस्था करने के लिए कहा।

loksabha election banner

इंसानी उपेक्षा की शिकार चिडियों की चहचहाहट अब कम सुनाई देने लगी है। उधर, मौसम पूरी तरह से बदल चुका है और पानी के श्रोत भी सूखने लगे हैं। जिस कारण चिड़ियों के साथ अन्य पक्षियों को अपनी प्यास और भूख मिटाने के लिए भटकना पड़ रहा है। ऐसे में दैनिक जागरण ने अपने सामाजिक सरोकार की परंपरा के तहत ब‌र्ड्स बचाओ अभियान का आगाज किया है। शुक्रवार को खुद एसएसपी एन कोलांचि अभियान से जुडे़ और अपने कार्यालय परिसर में चिड़ियों के लिए जल और अन्न की व्यवस्था की। इस दौरान उन्होंने जिले भर के थानों और चौकियों के लिए निर्देश जारी करते हुए कहा कि चिड़ियों की सुरक्षा और उनकी भूख-प्यास मिटाने की जिम्मेदारी भी इंसान की ही हैं। सभी को अपने कर्तव्य का निर्वाह जिम्मेदारी समझकर करना चाहिए। पुलिस कर्मी सभी पुलिस के सरकारी भवन में पक्षियों को भीषण गर्मी से बचाने के लिए पानी के पात्र रखेंगे और हर दिन अन्न और जल का प्रबंध करेंगे। एसएसपी ने कहा कि थाने में अपनी समस्या लेकर आने वालों को भी चिडि़यों के संरक्षण और उनकी भूख-प्यास मिटाने के लिए प्रबंध करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस दौरान एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव, एसपी देहात मनीष मिश्र, एएसपी रविद्र कुमार आदि अधिकारी मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.