Move to Jagran APP

साल्वर गैंग के तीन मुन्ना भाई धरे गए

जिले में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता (टीईटी) परीक्षा के दौरान पुलिस ने साल्वर गैग के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 10:29 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 10:29 PM (IST)
साल्वर गैंग के तीन मुन्ना भाई धरे गए
साल्वर गैंग के तीन मुन्ना भाई धरे गए

बुलंदशहर : जिले में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता (टीईटी) परीक्षा के दौरान पुलिस ने साल्वर गैंग के तीन मुन्ना भाई को दबोच लिया। दो मुन्ना भाई को शहर के दो केंद्रों से जबकि तीसरे आरोपित को सिकंदराबाद तहसील के एक केंद्र से पकड़ा गया।

prime article banner

रविवार को टीईटी परीक्षा दो पालियों में संपन्न हुई। पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए। पहली पाली में राजकीय इंटर कालेज बुलंदशहर में एक परीक्षार्थी के स्थान पर एक साल्वर गैंग का शातिर परीक्षा दे रहा था। इसकी जानकारी मिलने पर डीएम अनुज कुमार झा व एसएसपी केबी ¨सह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आगे की पड़ताल के लिए एसपी क्राइम शहाब रशीद खान को बुला लिया। इसके बाद आरोपित को नगर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। नगर कोतवाल धनंजय मिश्र ने बताया कि आरोपित युवक तेजेंद्र गिरी पुत्र देवेंद्र निवासी सलेमपुर का है, जो शिकारपुर तहसील के बरौली गांव निवासी तेजेंद्र ¨सह पुत्र ज्ञानेंद्र बरौली के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। उसने परीक्षा देने के एवज में 50 हजार रुपये लेने की बात पुलिस अधिकारियों को बताई है।

इसके बाद डीएम व एसएसपी ने सिकंदराबाद तहसील के केंद्र एमएस इंटर कालेज से कपिल पुत्र ब्रह्मा जीत निवासी सलेमपुर को पकड़ा जो राहुल पंवार पुत्र इंद्रजीत निवासी बुटेना थाना सिकंदराबाद के नाम से परीक्षा दे रहा था। वहीं दूसरी और पुलिस ने बुलंदशहर मुस्लिम इंटर कालेज से बबलू कुमार पुत्र रामजीलाल निवासी अलीगढ़ को पकड़ा है, जो नरेंद्र ¨सह नामक परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। जिलाधिकारी ने सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर साल्वर गैंग के बारे में पड़ताल कर रही है। चर्चा है कि पकड़े गए तीनों मुन्ना भाई एक-दूसरे को पहले से जानते थे।

------------

उम्र के फेर में भी फंसे संदिग्ध अभ्यर्थी

जहां जिले से टीईटी परीक्षा के दौरान तीन साल्वर धरे गए, वहीं दूसरी ओर पुलिस ने परीक्षा में शामिल कम उम्र के प्रतीत होने वाले अभ्यर्थियों को भी पकड़ा। इनकी कद-काठी व उम्र संदिग्ध लग रही थी। पुलिस ऐसे अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्र व आधार कार्ड लेकर जांच पड़ताल कर रही है। इसके बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.