Move to Jagran APP

डीजे पर गाना बजाने पर बरात पर पथराव, जातीय तनाव

कोतवाली देहात अंतर्गत चोला क्षेत्र के गांव बदौड़ा में रविवार देर शाम अनुसूचित समाज के युवक की घुड़चढ़ी के दौरान अभद्र गाना बजाने को लेकर ठाकुर समाज के लोगों ने पथराव कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 10:56 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 10:56 PM (IST)
डीजे पर गाना बजाने पर बरात पर पथराव, जातीय तनाव
डीजे पर गाना बजाने पर बरात पर पथराव, जातीय तनाव

सिकंदराबाद (बुलंदशहर) : कोतवाली देहात अंतर्गत चोला क्षेत्र के गांव बदौड़ा में रविवार देर शाम अनुसूचित समाज के युवक की घुड़चढ़ी के दौरान अभद्र गाना बजाने को लेकर ठाकुर समाज के लोगों ने पथराव कर दिया। मासूम बच्चे समेत दर्जनभर लोग घायल हो गए। तनाव के चलते गांव में पुलिस बल तैनात है।

loksabha election banner

गांव बदौड़ा में रविवार को अनुसूचित जाति के राकेश पुत्र आकाश की बरात खुर्जा के गांव शेखू का नंगला जानी थी। शाम करीब सात बजे आकाश की घुड़चढ़ी हो रही थी। इस दौरान डीजे पर अभद्र बज गाना बज रहा था। गांव के बीच स्थित शिव मंदिर के पास जैसे ही दूल्हा पहुंचा तो ठाकुर समाज के लोगों ने गाने का विरोध किया। जिसे नजरअंदाज करने पर पथराव शुरू हो गया। पथराव में आकाश के पड़ोसी अजय कुमार की आठ वर्षीय पुत्री स्वार्थी, तीन वर्षीय गोलू पुत्र इंद्रजीत समेत दर्जनभर लोग घायल हो गए। आरोप है कि हमलावरों ने पीछा करते हुए पथराव जारी रखा, जबकि दूल्हे व उसके परिवार के लोगों ने मंदिर में घुसकर जान बचाई। जातीय तनाव को लेकर कई थानों की पुलिस पहुंच गई और मामला शांत करा बरात रवाना कराई। घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। पीड़ित पक्ष ने तहरीर नहीं दी है। सोमवार को चोला चौकी में एसडीएम ने दोनों पक्षों की बैठक ली। निर्णय लिया गया कि गांव में किसी भी समारोह में डीजी नहीं बजेगा। गांव में नहीं बजेगा डीजे, बनी समिति

चोला चौकी में बैठक के बीच ग्रामीणों द्वारा बदौड़ा गांव में किसी भी समारोह में डीजे न बजने व गांव में बिना भेदभाव रहने, छोटे मोटे विवाद सुलझाने में पुलिस की मदद को लेकर सहमति बनी। इसके लिए गांव में सर्व सम्मति से 15 सदस्यीय समिति का गठन किया गया। जिसमें उमेश, मुकेश, सुरेश, राठी, किरनपाल, प्रकाश, शिवचरन, प्यारे, शकील खां, असगर, कुंवरपाल आदि शामिल रहे। इन्होंने कहा..

एक पक्ष पर हुए हमले की जांच कर चौकी पुलिस को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। गांव में किसी तरह का फिर से बवाल न हो, इसके लिए दोनों बिरादरियों की बैठक लेकर समिति का गठन कराया गया है।

अविनाश चंद मौर्य, एसडीएम

सिकंदराबाद

--

अभी पीड़ित पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है। दोनों पक्षों से 50-50 लोगों को मुचलके में पांबद किए जाने को चिह्नित किया गया है।

दलवीर सिंह, चौकी प्रभारी

चोला, कोतवाली देहात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.