Move to Jagran APP

दीवाली पर गुलजार हुए बाजार, लोगों ने खूब की खरीदारी

दीवाली की पूर्व संध्या पर बाजार पूरी तरह से गुलजार दिखाई दिए। सुबह से ही बाजारों में खरीदारी करने के लिए लोग उमड़ पड़े। अधिकांश दुकानों पर खरीदारों की भीड़ दिखाई दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 09:21 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 09:21 PM (IST)
दीवाली पर गुलजार हुए बाजार, लोगों ने खूब की खरीदारी
दीवाली पर गुलजार हुए बाजार, लोगों ने खूब की खरीदारी

खुर्जा : दीवाली की पूर्व संध्या पर बाजार पूरी तरह से गुलजार दिखाई दिए। सुबह से ही बाजारों में खरीदारी करने के लिए लोग उमड़ पड़े। अधिकांश दुकानों पर खरीदारों की भीड़ दिखाई दी।

loksabha election banner

लोगों ने लक्ष्मी और गणेश पूजन के लिए मूर्तियां, खील-खिलौने, बतासे खरीदे। इसके अलावा किसी सुनिश्चित स्थान पर पटाखे की बिक्री नहीं होने के कारण बच्चे मायूस दिखाई दिए। नगर के बजाजा बाजार, गांधी रोड, पदम ¨सह गेट, कबाड़ी बाजार, कालेज मार्ग, मंडी दानगंज आदि बाजारों में दिनभर भीड़ लगी रही। इस बार कई तरह की आकर्षक झालरों की बाजार में खूब डिमांड रही। दुकानदार सचिन कुमार ने बताया कि इस बार चाइनीज नहीं देशी झालरों, सजावटी की वस्तुओं आदि की डिमांड सबसे ज्यादा है। जाम से लोग रहे परेशान

इसके अलावा दूसरी तरफ मंगलवार को छोटी दिवाली पर पुलिस की व्यवस्था दुरुस्त रहने के कारण गांधी मार्ग पर जाम नहीं लगा, लेकिन सुभाष मार्ग, ककराला, तहसील मार्ग पर लोगों के अधिक आवागमन के कारण जाम की स्थिति बनीं रही। दूसरी ओर पर्व पर घर पहुंचने के लिए भी लोगों को काफी उत्साह और जल्दबाजी दिखाई दी। नगर से होकर गुजरने वाली अधिकांश बसे हाउसफुल दिखाई दी। वहीं खुर्जा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेनों का भी यहीं हाल रहा। ट्रेन में जगह नहीं मिलने पर कुछ यात्री ट्रेन के ऊपर बैठकर यात्रा करते हुए नजर आए। इसके अलावा निजी वाहन चालकों ने भी पर्व पर जमकर चांदी काटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.