बुलंदशहर: नगरपालिका की लापरवाही पर अफसर भले ही गंभीर न हों, लेकिन जनता खुद जागरूक हो गई है। दैनिक जागरण अखबार में बिना क्लोरीन पानी पिलाने की खबर प्रकाशित होने के बाद कुछ सभासद और व्यापारी नेता एकत्र होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां उन्होंने डीएम को संबोधित ज्ञापन कलेक्ट्रेट के प्रशासनिक अधिकारी महेंद्र प्रताप ¨सह को सौंपा। जल्द क्लोरीन न मिलने पर लोगों ने पालिका के खिलाफ धरने पर बैठने की चेतावनी दी है।

बुधवार को कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने पहुंचे व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि नगरपालिका की लापरवाही के चलते शहर में तमाम समस्याएं हैं। नगरपालिका लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है। बिना क्लोरीन के पानी सप्लाई से पानी की कठोरता कम नहीं हो रही है। सीवर सुरक्षा समिति संयोजक ऋषिपाल ¨सह ने कहा कि तमाम तरह के भ्रष्टाचारों में लिप्त नगरपालिका के अधिकारी कुम्भकर्णी नींद में सो रहे हैं। समिति संरक्षक हरी अंगीरा ने कहा कि नगरपालिका पानी नहीं बिना क्लोरीन के पानी के रुप में बीमारियां सप्लाई कर रही है। आम आदमी पूछता है तो बताया जाता है, कि क्लोरीन मिलाया जा रहा है। जब क्लोरीन स्टोर में ही नहीं है तो मिलाया कहां से जा रहा है। सभासद सुनील शर्मा उर्फ टीटू ने कहा कि पालिका की सभी व्यवस्थाएं रामभरोसे चल रही है।

डीएम को दिया था पत्र

पानी की शिकायत को लेकर तत्कालीन डीएम बी चंद्रकला को पत्र दिया था। इस पर जांच भी हुई। लेकिन दोषियों पर कार्रवाई के बजाए पालिका ने बचाया। अब तक कई बोर्ड बैठक में क्लोरीन के मुद्दे को उठा चुके हैं। लेकिन नगरपालिका के अधिकारी, चेयरमैन कोई भी सुनने को तैयार नहीं है। जल्द क्लोरीनेशन नहीं किया गया तो नगरवासियों को साथ लेकर सीवर सुरक्षा समिति और युवा शक्ति सोशल वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारी धरना देंगे। संजीव ¨सघल और अजय शर्मा समेत कई लोग मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप