Move to Jagran APP

खस्ताहाल खेड़ा मार्ग पर राहगीर ले रहे हिचकोले

हाईवे-91 को जोड़ने वाला खेड़ा लिक मार्ग पिछले 15 वर्षों से अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 05:32 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 05:32 PM (IST)
खस्ताहाल खेड़ा मार्ग पर राहगीर ले रहे हिचकोले
खस्ताहाल खेड़ा मार्ग पर राहगीर ले रहे हिचकोले

संवाद सूत्र, पहासू: हाईवे-91 को जोड़ने वाला खेड़ा लिक मार्ग पिछले 15 वर्षों से अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा हैं। मार्ग पर हुए गड्ढों के बीच से निकलने वाले राहगीर वाहनों में हिचकोले लेते हुए नजर आते हैं। लगातार शिकायतों के बाद भी राहगीरों के दर्द को सुनने वाला कोई नहीं है। जिस कारण वर्तमान में भी मार्ग की स्थिति खस्ता बनी हुई है।

loksabha election banner

पहासू-सोमना मार्ग से कटकर जाने वाले खेड़ा मार्ग लिक मार्ग की लंबी करीब 14 किलोमीटर हैं और यह मार्ग दर्जनों गांवों से होता हुआ हाईवे-91 को जोड़ता है। जिस कारण मार्ग पर वाहनों का दबाव अधिक रहता हैं। क्योंकि छतारी, पहासू, नरौरा, अहमदगढ़, शिकारपुर आदि स्थानों से आने वाले राहगीर हाईवे-91 पर पहुंचने के लिए इसी लिक मार्ग का सहारा लेते हैं। लेकिन पिछले 15 सालों से मार्ग पूरी तरह जर्जर हालत में हैं। वर्तमान में आलम यह है कि मार्ग पर सड़क कम गड्ढे ज्यादा दिखाई देते हैं। जिस कारण आए दिन मार्ग पर हादसे भी होते रहते हैं। साथ ही गहरे गड्ढों के कारण मार्ग से निकलने वाले वाहनों में सवार लोग मजबूरी में हिचकोले लेते हुए नजर आते हैं। जिसके बाद भी सड़क निर्माण कराए जाने की तरफ किसी का ध्यान नहीं है। शासन की सड़कों को गड्ढामुक्त करने की योजना भी इस मार्ग की तरफ मुंह फेरे हुए दिखाई दे रही हैं। स्थानीय लोगों की माने तो वह कई बार प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और सीएम पोर्टल पर भी सड़क निर्माण को लेकर शिकायतें कर चुके हैं। इतना ही नहीं किसान यूनियन का एक प्रतिनिधि मंडल लखनऊ जाकर इस मामले में मुख्यमंत्री से भी मिल चुका है, लेकिन आज तक सड़क निर्माण की दिशा सुधारने की तरफ कोई पहल नहीं हुई।

......

बोले ग्रामीण..

खेड़ा मार्ग की हालत किसी से छुपी नहीं है। अगर बीमार मरीज को इस मार्ग से होकर अस्पताल ले जाया जाता है, तो रास्ता खराब होने के कारण मरीज की परेशानी बढ़ जाती है।

--विकास कुमार, ग्राम प्रधान खेड़ा।

खेड़ा मार्ग के निर्माण को लेकर कई बार शिकायतें की गई। इतना ही नहीं किसानों का प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से भी मिला, लेकिन कोई सुनवाई होती दिखाई नहीं दे रही है।

--देवराज सिंह, निवासी गांव हिसौटी।

खेड़ा मार्ग के जर्जर होने के कारण आए दिन हादसे होते रहे हैं। जिसके बाद भी अधिकारी इस तरफ आंखे मूंदे बैठे हैं और मार्ग निर्माण कराए जाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

--जयप्रकाश, ग्राम प्रधान पला।

......

बोले विधायक..

मुनि से पहासू क्षेत्र के गांव खेड़ा की तरफ जाने वाले लिक मार्ग का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। जहां से स्वीकृति मिलने पर मार्ग पर निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।

--विजेंद्र सिंह, विधायक खुर्जा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.