Move to Jagran APP

टीकाकरण की तैयारी में जुटे अफसर

कोरोना से बचाव के लिए जिले में 22 जनवरी को होने वाले टीकाकरण की तैयारी में स्वास्थ्य अधिकारी जुट गए हैं। तीस केंद्रों पर तीन हजार लोगों को टीका लगाया जाएगा। तीस केंद्र कहां-कहां और कौन-कौन से बनाए जाएंगे। इसकी सूची तैयार की जा रही है। बीस जनवरी की शाम तक सूची फाइनल हो जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 10:59 PM (IST)
टीकाकरण की तैयारी में जुटे अफसर
टीकाकरण की तैयारी में जुटे अफसर

जेएनएन, बुलंदशहर। कोरोना से बचाव के लिए जिले में 22 जनवरी को होने वाले टीकाकरण की तैयारी में स्वास्थ्य अधिकारी जुट गए हैं। तीस केंद्रों पर तीन हजार लोगों को टीका लगाया जाएगा। तीस केंद्र कहां-कहां और कौन-कौन से बनाए जाएंगे। इसकी सूची तैयार की जा रही है। बीस जनवरी की शाम तक सूची फाइनल हो जाएगी।

loksabha election banner

सूची फाइनल करने और टीकाकरण की अन्य गाइडलाइन के लिए वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शासन से भी निर्देश मिल गए हैं। शासन की गाइड लाइन के तहत केंद्रों का चयन करने और टीकाकरण कराने के लिए ही मंगलवार को स्वास्थ्य अफसरों की दो बार बैठक हुई। अभी तक जिले में तीस केंद्र बनाने और तीन हजार लोगों को टीका लगाने की योजना है। बीस जनवरी को नए निर्देश नहीं आए तो केंद्र फाइनल कर दिए जाएंगे। टीकाकरण के लिए सरकारी अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पतालों को भी केंद्र बनाया जाएगा। एसीएमओ डा. सुष्पेंद्र ने बताया कि अभी केंद्र फाइनल नहीं हैं क्योंकि बार-बार बदलाव हो रहा है। बीस जनवरी की शाम तक ही केंद्र फाइनल होंगे। इसके बाद ही पात्रों को मैसेज भेजे जाएंगे कि किस पात्र को टीका लगवाने के लिए कौन से टीकाकरण केंद्र पर जाना है। टीकाकरण की तैयारी में मंगलवार को दिनभर में दो बार बैठकें हुई। वीडियो कांफ्रेंस में शासन ने तैयारी की जानकारी ली। कोरोना वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डा. रोहताश यादव का कहना है कि अभी केंद्रों और टीकाकरण के समय में बदलाव हो सकता है। बीस जनवरी की शाम तक ही स्पष्ट होगा कि कितने केंद्रों पर कितने पात्रों को टीका लगाया जाएगा।

डीएम ने किया वैक्सिनेशन कक्ष का निरीक्षण

जिलाधिकारी रविद्र कुमार सिंह ने स्याना नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बने टीकाकरण कक्ष का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान डीएम ने मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों को कक्ष में सभी व्यवस्था को लेकर पूरी सजगता बरतने के निर्देश दिए। कहा कि अगर किसी भी कर्मी द्वारा लापरवाही बरती तो ऐसे कर्मियों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान डीएम ने प्रतीक्षालय कक्ष, वैक्सिनेशन प्वाइंट, पेयजल व शौचालय आदि स्थानों की जांच किया। इस दौरान एसएसपी संतोष कुमार सिंह, सीएमओ भवतोष शंखधर, एसडीएम सुभाष सिंह, सीओ अलका सिंह व सीएचसी प्रभारी डा. एके भंडारी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.