Move to Jagran APP

राम मंदिर फैसले पर अफसर अलर्ट, छुट्टियां कैंसिल

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मालिकाना हक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मुकदमे का फैसला सुरक्षित होने के बाद जिले के अफसरों को अलर्ट रहने के निर्देश मिले हैं। सुरक्षा की दृष्टि से जिले में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए जिलाधिकारी और एसएसपी दोनों को ही सतर्क रहने के आदेश दिए गए हैं। वहीं सभी विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों की छुट्टी 30 नवंबर तक रद्द कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 11:09 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 11:09 PM (IST)
राम मंदिर फैसले पर अफसर अलर्ट, छुट्टियां कैंसिल
राम मंदिर फैसले पर अफसर अलर्ट, छुट्टियां कैंसिल

बुलंदशहर, जेएनएन। अयोध्या में राम जन्मभूमि पर मालिकाना हक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मुकदमे का फैसला सुरक्षित होने के बाद जिले के अफसरों को अलर्ट रहने के निर्देश मिले हैं। सुरक्षा की दृष्टि से जिले में कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए जिलाधिकारी और एसएसपी दोनों को ही सतर्क रहने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, सभी विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों की छुट्टी 30 नवंबर तक रद्द कर दी गई है।

prime article banner

सुप्रीम कोर्ट में दोनों पक्षों की सुनवाई प्रतिदिन हो रही थी। फैसला सुरक्षित होने से अब जल्द ही फैसला आने की उम्मीद है। इस संबंध में गोपनीय रूप से बुलंदशहर जिले के सभी अधिकारियों को सचेत रहने के निर्देश दिए है। वहीं, सुरक्षा की ²ष्टि से एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने अपने सभी अफसरों को सुरक्षा के एक प्लान के तहत काम करने के निर्देश दिए है। प्लान बनाया जा रहा है कि फैसला आने से पहले जिले में किस तरह की ड्यूटी लगाई जाएगी। पुलिस फोर्स यदि कम पड़ती है तो अन्य विभागों जैसे पीएसी, आरआरएफ, आरएएफ, सीआरपीएफ आदि से फोर्स को बुलाया जाएगा। हालांकि फिलहाल केवल प्लानिग चल रही है। अभी फैसले का इंतजार है।

जिलेभर में अफसरों ने निकाला पैदल मार्च

जासं, बुलंदशहर : एसएसपी संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर सुरक्षा की दृष्टि से शुक्रवार की देर शाम जिलेभर के पुलिस अफसरों ने अपने अपने क्षेत्रों में पैदल मार्च निकाला। इस दौरान लोगों से अपील की गई कि वह आगामी दिनों में आने वाले त्यौहारों को शांतिपूर्वक मनाएं। पैदल मार्च के दौरान सभी अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी मौजूद रहे। पैदल मार्च शहर के मुख्य चौराहों से होते हुए पुलिस लाइन में खत्म हुआ। इस दौरान फोर्स बॉडी प्रोटेक्टर, हेलमेट, डंडा आदि हथियारों से लैस थी। सर्राफ मार्केट समेत मुख्य मार्केट में भी फोर्स ने पैदल मार्च किया। इस दौरान सर्राफ मार्केट में व्यापारियों से एसपी क्राइम शिवराम यादव ने बात की और अपील की कि वह अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। वहीं, इस दौरान मार्केट में उल्टे सीधे खड़े वाहनों को भी हटवाया गया। अतिक्रमण कर रहे दुकानदारों को भी चेताया गया। इन्होंने कहा..

अयोध्या फैसले को लेकर हम सतर्क है। जिले में शांति बनी रहे, इसलिए माहौल बिगाड़ने वालों पर नजर बनाई हुई है। जो सहयोगी है। उन्हें भी तलाशा जा रहा है। जिले की कानून व्यवस्था को किसी भी सूरत में नहीं बिगड़ने दिया जाएगा।

- संतोष कुमार सिंह, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.