बुलंदशहर: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन किया गया। दो पूर्व अध्यक्षों समेत कुल छह प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। दोपहर बाद नामांकन पत्रों की जांच की गई। सभी नामांकन पत्र सही पाए गए। जबकि छह सदस्य नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए नहीं पहुंचे।

सुबह नौ बजे ही कलक्ट्रेट की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई। सभी जिला पंचायत सदस्य (प्रत्याशी) अपने समर्थकों के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे। सबसे पहले धर्म सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके बाद दोपहर तीन बजे तक महेंद्र भैया, रेनू चौधरी, ओमवीर सिंह, हरेंद्र यादव और आशा यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इन प्रत्याशियों में हरेंद्र यादव और आशा यादव जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष होने के साथ ही पति-पत्नी भी हैं। सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जिला मजिस्ट्रेट न्यायलय में जमा किए गए। दोपहर बाद नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच में सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए। रश्मि चौधरी, प्रदीप चौधरी, सुरेंद्र सिंह, टीटू, शशांक भाटी ने नामांकन पत्र खरीदा तो था, लेकिन जमा करने नहीं पहुंचे। अब 25 जुलाई को नाम वापसी होगी। नाम वापसी के बाद ही जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के महारथियों के बीच मुकाबले की सही स्थिति स्पष्ट होगी। इसके बाद 29 जुलाई को मतदान होगा और इसी दिन शाम परिणाम घोषित किया जाएगा।

नहीं दिखाई दिए प्रदीप चौधरी

अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी से हटाए गए। प्रदीप चौधरी नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलक्ट्रेट या आसपास नजर नहीं आए। जबकि पिछले तीन माह से कयास लगाए जा रहे थे, कि प्रदीप चौधरी से कुर्सी भले ही छीन गई है, लेकिन वह अपने किसी ने किसी जिला पंचायत को चुनाव जरुर लड़ाएंगे। जबकि उन्होंने नामांकन पत्र खरीदा भी था।

बाहर रोके सभी के वाहन

नामांकन प्रक्रिया से पहले कलक्ट्रेट को छावनी में तब्दील कर दिया गया। मुख्य गेट पर ही सिटी मजिस्ट्रेट विवेक कुमार मिश्र पुलिस-फोर्स के साथ तैनात रहे। सभी प्रत्याशियों के वाहनों को कलक्ट्रेट के बाहर ही रोक दिए गए। कलक्ट्रेट का राजेबाबू रोड की तरफ का गेट भी सुरक्षा के लिए बंद कर दिया गया। कचहरी की तरफ से जाने वाले रास्ते पर भी बेरिकेडिंग कर पुलिस तैनात की गई।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप