बुलंदशहर, जागरण टीम। जिला पंचायत सभागार में डीएम चन्द्रप्रकाश सिंह की अध्यक्षता में अंत्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को नमक, दाल व चना खाद्यान्न के निश्शुल्क वितरण को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। डीएसओ को खाद्यान्न वितरण का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिए।

डीएम ने अंत्योदय व पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को निश्शुल्क खाद्यान्न वितरण करने की कार्ययोजना की विस्तारपूर्वक समीक्षा करते हुए डीएसओ को खद्यान्न वितरण योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। डीएसओ ने निश्शुल्क खाद्यान्न वितरण की कार्ययोजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक कार्डधारकों को निश्शुल्क एक-एक किलो नमक, दाल व चना वितरित किया जाएगा। डीएम ने निर्देशित किया कि खाद्यान्न रखने के लिए चिन्हित गोदामों में साफ-सफाई व रंगाई पुताई कराने के साथ खाद्यान्न रखा जाएं। खाद्यान्न वितरण के समय प्रत्येक राशन की दुकान पर एक-एक नोडल अधिकारी की तैनाती कर खाद्यान्न वितरण करने की कार्रवाई की जाएं। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न वितरण को मुख्यालय स्तर पर बनाई गई निगरानी समिति द्वारा खाद्यान्न वितरण कार्य की मानिटरिग की जाएगी। निश्शुल्क खाद्यान्न वितरण में किसी भी प्रकार से लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। यदि खाद्यान्न वितरण में अधिकारी व राशन डीलर द्वारा लापरवाही बरतना या शिकायत आती है, तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में सीडीओ अभिषेक पांडेय समेत अन्य अफसर मौजूद रहे। एनसीसी कैडेट्स को हर क्षेत्र में मिलता है विशेष स्थान

बुलंदशहर। शिव कुमार अग्रवाल जनता इंटर कालेज जहांगीराबाद में सोमवार को 73वां एनसीसी दिवस मनाया गया। इस मौके पर प्रधानाचार्य सीपी अग्रवाल ने कहा कि देश के प्रत्येक क्षेत्र में एनसीसी कैडेट्स को विशेष स्थान मिलता है। एनसीसी सी सर्टिफिकेट सीधा सेना एवं चिकित्सा क्षेत्र में भर्ती का आधार बनता है। कहा कि एनसीसी विद्यार्थियों को केवल अनुशासन ही नहीं बल्कि जीने और मरने की कला भी सिखाती है। आज एनसीसी कैडेट्स इसे साबित कर रहे है। इस मौके पर नितेश गुप्ता, जितेंद्र कुमार, दिनेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran