Move to Jagran APP

वॉइस रिकार्डिग कैमरों की निगरानी में हुई एमबीबीएस परीक्षा

जैन कन्या डिग्री कॉलेज में एमबीबीएस की सेमेस्टर परीक्षा में सामूहिक नकल पकड़े जाने के बाद गुरुवार को एसडी डिग्री कॉलेज में कड़ी निगरानी और भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 12:17 AM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 06:23 AM (IST)
वॉइस रिकार्डिग कैमरों की निगरानी में हुई एमबीबीएस परीक्षा
वॉइस रिकार्डिग कैमरों की निगरानी में हुई एमबीबीएस परीक्षा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन: जैन कन्या डिग्री कॉलेज में एमबीबीएस की सेमेस्टर परीक्षा में सामूहिक नकल पकड़े जाने के बाद गुरुवार को एसडी डिग्री कॉलेज में कड़ी निगरानी और भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा हुई। 11 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। तीन कक्ष में हुई परीक्षा में वॉइस रिकार्डिंग सीसीटीवी कैमरे लगाए गए। छात्रों की तीन बार तलाशी ली गई। तीन दिन पूर्व जैन कन्या डिग्री कॉलेज में परीक्षा के दौरान मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के 12 छात्र इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल करते पकड़े गए थे। इस प्रकरण के बाद चौ. चरण सिंह विवि प्रशासन ने जैन कन्या डिग्री कॉलेज से सेंटर हटाकर एसडी डिग्री कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया था। गुरुवार सुबह 10 बजे एसडी डिग्री कॉलेज में एमबीबीएस की सेमेस्टर परीक्षा हुई। कुल 149 में से 11 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी।

loksabha election banner

छात्रों की शर्ट उतरवाकर ली तलाशी

पहले मुख्य द्वार पर तलाशी हुई। परीक्षा कक्ष में भी छात्रों की शर्ट उतरवाकर तलाशी ली गई। मोबाइल फोन अंदर नहीं जाने दिए गए। साथ ही घड़ी, जूते, मोजे, कड़ा आदि वस्तुएं भी बाहर ही रखवा दी गईं। विश्वविद्यालय की टीम परीक्षा से पहले ही प्रश्न-पत्र लेकर केंद्र पर पहुंच गई थी और परीक्षा के बाद तक कॉलेज में ही रही। एसडी डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एससी वाष्र्णेय ने बताया कि कड़ी निगरानी में एमबीबीएस की सेमेस्टर परीक्षा कराई गई। परीक्षा 17 जुलाई तक चलेगी। उन्होंने कहा कि अनुचित साधनों का प्रयोग करने वाले छात्रों पर सख्त कार्रवाई होगी। नोटिस बोर्ड पर मेडिकल के छात्रों के लिए बिदुवार सूचना चस्पा की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.