बुलंदशहर, जेएनएन। जहांगीराबाद नगर में दो वर्ष प्रतीक्षा के बाद प्राचीन परंपरा के अनुसार नगर में दुर्गाष्टमी के अवसर पर मां काली का विराट जुलूस निकाला गया। जुलूस नगर के मोहल्ला कायस्थवाड़ा स्थित गंगा मंदिर से शुरू होकर मुख्य बाजार होते हुए सभासद मनोज गुप्ता के आवास पर जाकर समाप्त हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सभासद गौरव लोधी ने मां काली की आरती उतारकर किया।

बुधवार को महाकाली के विराट जुलूस का शुभारंभ मुख्यातिथि सभासद गौरव लोधी ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर रामलीला कमेटी की ओर से संस्थापक राम हरि गोयल, धन्नू राजौरा व भाजयुमो नगराध्यक्ष व सभासद मनोज गुप्ता ने मुख्य अतिथि का अंगवस्त्र व फूलमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया। जुलूस के दौरान हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं की भीड़ मौजूद रही। जुलूस घास मंडी, लाल कुआं, बिजली घर चौराहे व अनूपशहर अड्डे पर होते हुए सभासद मनोज गुप्ता के आवास पर जाकर सम्पन्न हुआ। मार्ग में कई स्थानों पर मां काली की आरती व पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। शोभायात्रा को सफल बनाने में राजा बाबू, मनोज गुप्ता, प्रदीप बाणा, दिनेश कुमार, अमरजीत मलिक, मोंटी, रोहित, गणेश, जयभगवान गुप्ता, बब्बू भैया, नरेश पहलवान, नवीन गोयल, सभासद हरीश सिसौदिया, नरेश पहलवान, मुकेश लोधी, मनोज ओझ, नीतीश अग्रवाल आदि का विशेष सहयोग रहा।

चौढ़ेरा में मां काली की शोभायात्रा निकाली

छतारी। गांव चौढे़रा में मां काली की शोभायात्रा धूमधाम के साथ निकाली गई। यात्रा का गांव में कई स्थानों पर स्वागत किया गया और काली स्वरूप से ग्रामीणों ने प्रसाद भी ग्रहण किया।

गुरुवार को गांव स्थित सीताराम मंदिर से मां काली की शोभायात्रा का शुभारंभ किया गया। मंदिर में भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष लवकुश पंडित ने पूजा-अर्चना की। जिसके बाद मां काली की यात्रा गांव में भ्रमण के लिए रवाना हुई। इस दौरान कई झांकियां भी आकर्षण का केंद्र रहीं। साथ ही ग्रामीणों ने मां काली की शोभायात्रा का पुष्पवर्षा करके स्वागत किया। साथ ही मां काली स्वरूप से आर्शीवाद लेते हुए प्रसाद ग्रहण किया। यह यात्रा पूरे गांव में भ्रमण करने के बाद मंदिर पर ही आकर समाप्त हुई। इसमें हरस्वरूप वर्मा, विचित्र कुमार, प्रेमपाल सिंह, जीतू राजपूत, कुनाल पंडित, बॉबी लाल, मोनू आदि रहे।

Edited By: Jagran