Move to Jagran APP

टैक्सटाइल फैक्ट्री में लाखों की लूट

लॉक डाउन को लेकर कड़ी चौकसी के बीच बदमाश बेखौफ हो गए हैं। शुक्रवार रात पुलिस चौकी के निकट चार-पांच बदमाश चाकू की नोक पर टेक्सटाइल फैक्ट्री में घुस गए। चौकीदार को बंधक बनाकर करीब ढाई लाख रुपये का माल छोटे हाथी में लोड करके ले गए। बदमाश जाते हुए फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी ऑफिस का शीशा फोड़ कर साथ ही ले गए। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 10:44 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 06:07 AM (IST)
टैक्सटाइल फैक्ट्री में लाखों की लूट
टैक्सटाइल फैक्ट्री में लाखों की लूट

सहारनपुर, जेएनएन। लॉक डाउन को लेकर कड़ी चौकसी के बीच बदमाश बेखौफ हो गए हैं। शुक्रवार रात पुलिस चौकी के निकट चार-पांच बदमाश चाकू की नोक पर टेक्सटाइल फैक्ट्री में घुस गए। चौकीदार को बंधक बनाकर करीब ढाई लाख रुपये का माल छोटे हाथी में लोड करके ले गए। बदमाश जाते हुए फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी ऑफिस का शीशा फोड़ कर साथ ही ले गए। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

loksabha election banner

थाना जनकपुरी के मोहल्ला प्रकाशपुरम कॉलोनी के रहने वाले सुमित रामपाल की पुलिस चौकी राकेश केमिकल के निकट एसए टेक्सटाइल नाम से फैक्ट्री है। यहां पर सर्दी व गर्मी के बड़े पैमाने पर अंडर गारमेंट तैयार होते हैं। रात को फैक्ट्री पर चौकीदार जाहिद रहता है। जाहिद के अनुसार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे जब वह बाहर बैठा था तो एक व्यक्ति पानी पीने के बहाने उसके पास आया और पानी पिलाने को कहने लगा। जाहिद ने जैसे ही अंदर जाकर पानी की मोटर ऑन की तो उसके पीछे-पीछे तीन लोग और आ गए। गर्दन पर चाकू रख दिया, रस्सी से बांधकर फैक्ट्री में ही एक कोने में बैठा दिया। करीब दो-ढाई घंटा रुक कर वहां पर तैयार माल करीब ढाई लाख रुपए कीमत का बांध लिया। कुछ देर में एक बदमाश फैक्ट्री के बाहर छोटा हाथी लेकर आ गया और सारा माल लोड कर लिया। फैक्ट्री में काम करने वाले किशोर ने बताया कि जाते हुए बदमाश ऑफिस का शीशा तोड़कर सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी साथ ले गए। चौकीदार के सूचना देने पर तुरंत ही स्वामी सुमित अपने बड़े भाई के साथ पहुंच गए। पुलिस को भी सूचना दी गई। सीओ एके पुंडीर ने बताया कि घटना की जांच पड़ताल की जा रही है।

मौके पर पहुंची पुलिस धमकाने लगी

घटना की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो जांच-पड़ताल के बजाए उल्टा फैक्टरी स्वामी पर ही डुप्लीकेट माल बनाने की बात कह कर दबाव बनाने की कोशिश करने लगी। इसी वजह से फैक्ट्री स्वामी भयभीत हो गए और मीडिया से सीधे बात करने से बचने लगे। हालांकि घटना की तहरीर थाने पर दे दी है।

---

चौकीदार की भूमिका की हो रही है जांच

सीओ ने बताया कि फैक्ट्री चौकीदार जिस तरह से घटनाक्रम सुना रहा है, वह गले से नहीं उतर रही है। गांव हरेटी के रहने वाले चौकीदार जाहिद से पूछताछ की जा रही है, साथ ही उसके मोबाइल की सीडीआर निकाल कर कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.