Move to Jagran APP

दिल्ली विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे क्षेत्र के हजारों किसान

-दिल्ली विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे क्षेत्र के हजारों किसान

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 11:05 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 11:05 PM (IST)
दिल्ली विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे क्षेत्र के हजारों किसान
दिल्ली विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे क्षेत्र के हजारों किसान

जेएनएन, बुलंदशहर। क्षेत्र के किसान केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों को लेकर किसी भी समझौते के मूड में नहीं हैं। सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों कानूनों को वापस लेने की •िाद पर अड़े किसानों को केंद्र सरकार कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौर में भी मनाने में नाकामयाब रही है। इसी आंदोलन में शामिल होने के लिए क्षेत्र के हजारों किसानों ने रालोद नेता सुनील चरौरा के नेतृत्व में पदयात्रा निकाली।

loksabha election banner

किसान कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए लामबंदी कर रहे हैं। सरकार पर जबरन किसानों पर बिल थोपने का आरोप लगाते हुए किसान नेता दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं। किसान नेताओं से कई दौर की वार्ताओं के विफल होने के बाद आंदोलन की जड़े और भी मजबूत हो गईं। जिसके कारण किसान नेताओं ने बंगाल चुनाव में भी केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध का बिगुल बजाए रखा। सोमवार की देर शाम अनूपशहर के मस्तराम घाट से रालोद नेता सुनील चरौरा के नेतृत्व में किसानों की पदयात्रा शुरू हुई। पदयात्रा में शामिल सैकड़ों किसान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जहांगीराबाद पहुंचे। इस पदयात्रा के बारे में जानकारी देते हुए किसान नेता गुड्डू प्रधान व सुनील चरौरा ने बताया कि किसानो की पांच दिवसीय पदयात्रा अनूपशहर से शुरू होकर दिल्ली तक जाएगी। जहांगीराबाद पहुंचने पर किसानों ने कोतवाली के सामने धरना देते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की राय लिये बिना ही ये तीन कृषि बिल उन पर थोप दिए हैं। सरकार यदि किसानों का भला चाहती है तो महीनों से बिलों के विरोध में धरना दे रहे किसानों की मांग मान लेती। लेकिन अपने अड़ियल रवैये से सरकार पीछे हटने को तैयार नहीं है। किसान नेता सुनील चरोरा ने कहा की केंद्र की मोदी व् योगी सरकार किसान,मजदूर विरोधी है किसान अब सड़कों पर उतर आया है और जब तक सरकार को उखाड़ नही फेंकेगा तब तक किसानों सड़को पर आंदोलन जाती रहेगा। भाकियू के जिला संगठन मंत्री चौ. अरविद सिंह ने कहा कि जब किसान ही इन बिलों को नहीं चाहते हैं तो सरकार इन्हें वापस लेने में क्यों हिचकिचा रही है। इसके बाद किसानों की पदयात्रा आगे कूच कर गई और रौंडा इंटर कॉलेज पर अपना रात्रि पड़ाव डाला। किसान पदयात्रा की सुरक्षा व्यवस्वथा के लिए कोतवाली प्रभारी राजीव सक्सेना ने पुलिस बल तैनात किया। इस मौके पर बब्बल चौधरी रामगढ़ी, बीडीसी पवन कुमार, अरुण चौधरी, राजकुमार ठेकेदार, डॉ रविद्र सिंह, बलिदान सिंह, बृजेंद्र सिंह, सुरेंद्र पहलवान, हेम प्रकाश, अजय, जतन, राजेंद्र सिंह, बिन्नू ठेकेदार, बंटी शर्मा रोहताश, मास्टर गजनफर अली समेत हजारों किसान पदयात्रा में शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.