Move to Jagran APP

खत्म हुई मियाद, फिर भी सड़कों पर बेसहारा पशुओं का राज

बुलंदशहर: शहर की सड़कों पर अभी भी बेसहारा पशुओं का राज कायम है। पालिका की पूर

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 09:32 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 09:32 PM (IST)
खत्म हुई मियाद, फिर भी सड़कों पर बेसहारा पशुओं का राज
खत्म हुई मियाद, फिर भी सड़कों पर बेसहारा पशुओं का राज

बुलंदशहर: शहर की सड़कों पर अभी भी बेसहारा पशुओं का राज कायम है। पालिका की पूरी टीम लगने के बाद भी अब तक मात्र बीस बेसहारा पशुओं को नगरपालिका पकड़ पाई है। शहरभर में अभी भी जगह-जगह बेसहारा पशुओं की धमाचौकड़ी मची है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दस जनवरी को नगर निकायों में बने कांजी हाउसों का नाम बदलकर गौ संरक्षण केन्द्र रखने के निर्देश दिए थे। साथ ही शहर की सड़कों पर घूमने वाले बेसहारा पशुओं को पकड़कर गोसंरक्षण केंद्र में रखने के निर्देश दिए थे। सीएम के निर्देश के बाद नगरपालिका ने शहरभर में अभियान चलाकर बेसहारा पशुओं को पकड़ा। पालिका की कई टीमों ने बेसहारा पशुओं को पकड़ने के लिए सड़क पर उतरकर अभियान चलाने का दावा किया। कई दिन तक चलाए गए अभियान में नगरपालिका की टीमें बामुश्किल बीस बेसहारा पशुओं को ही पकड़ पाई। पकड़े गए बीस बेसहारा पशुओं को नगरपालिका ने श्मशानघाट के पास चल रही एक प्राइवेट गौशाला में रखवाया है। गली-मोहल्लों में बेसहारा पशुओं का कब्जा

शहर का लाल तलाब इलाका हो या गलियों और रास्तों पर बेसहारा पशुओं का ही कब्जा नजर आता है। जबकि बस अड्डा और जिला अस्पताल के आसपास बंदरों का आतंक है। लाल तालाब वाले क्षेत्र में तो दंबग परिवारों के पशुओं से अभी भी रास्ते पर अतिक्रमण है। बाइपास रोड पर नगरपालिका की गौशाला बनाई जा रही है।

शहर में कुत्तों और बंदरों का भी आतंक

शहर में दर्जनों स्थानों पर बेसहारा पशुओं के अलावा आवारा कुत्तों और बंदरों का भी आतंक है। बंदरों भी राहगीरों का खूब सामान छीन रहे हैं। वहीं आवारा कुत्तों के कारण लोगों को आने-जाने में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इंफो

10 जनवरी को सीएम ने दिए थे बेसहारा पशुओं को पकड़ने के निर्देश

02 गोशाला बनाई जा रही सीएम के निर्देश पर

20 बेसहारा पशु पकड़े हैं नगरपालिका ने

इन्होंने कहा..

बेसहारा पशुओं को पकड़ने का काम चल रहा है। गोशाला बनने के बाद एक बार फिर से शहरभर में अभियान चलवाएंगे। सीएम के निर्देशों के मुताबिक सभी बेसहारा पशुओं को गोसंरक्षण केंद्र पर रखा जाएगा।

-सर्वेश कुमार गुप्ता, सिटी मजिस्ट्रेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.