Move to Jagran APP

जहर देकर विवाहिता की हत्या करने पर तीन को आजीवन कारावास

रामघाट थाना क्षेत्र के गांव गंगागढ़ में विवाहिता ममता की हत्या उसके पति तेजवीर ससुर नानकराम और सास मुन्नी देवी ने जहर देकर की थी। इस केस में फैसला सुनाते हुए एडीजे प्रथम ने तीनों आरोपितों को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 08:23 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 08:23 PM (IST)
जहर देकर विवाहिता की हत्या करने पर तीन को आजीवन कारावास
जहर देकर विवाहिता की हत्या करने पर तीन को आजीवन कारावास

बुलंदशहर,जेएनएन। रामघाट थाना क्षेत्र के गांव गंगागढ़ में विवाहिता ममता की हत्या उसके पति तेजवीर, ससुर नानकराम और सास मुन्नी देवी ने जहर देकर कर दी थी। मामले में एडीजे / एफटीसी प्रथम दीपिका तिवारी ने तीनों आरोपितों को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास व 10-10 हजार रुपये अर्थदंड सुनाया है। बताया गया कि आरोपितों ने दहेज की खातिर और ममता को बच्चा न होने पर उसकी हत्या की थी।

loksabha election banner

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी ध्रुव कुमार वर्मा ने बताया कि 30 जुलाई 2019 को वादी चोखेलाल पुत्र कमल सिंह निवासी गांव चौगानपुर थाना हरदुआगंज जनपद अलीगढ़ ने रामघाट थाने मे तहरीर दी। इसमें उसने बताया था कि उसने अपनी पुत्री ममता की शादी तेजवीर निवासी गांव गंगागढ़ थाना रामघाट के साथ की थी। दूसरी पुत्री चंद्रवती की भी शादी तेजवीर के भाई राकेश के साथ की थी। आरोपित ससुरालीजन ममता को बच्चे न होने पर व दहेज की मांग पूरी न होने पर उत्पीड़न करते थे। आरोप है कि 30 जुलाई को ममता के पति तेजवीर, सास मुत्री देवी और ससुर नानकराम ने ममता को खाने में जहर दे दिया। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। इसकी सूचना उनकी छोटी पुत्री चंद्रवती ने फोन पर उन्हें दी। मौके पर पहुंच कर मायके पक्ष के लोग ममता को हायर मेडिकल सेंटर ले गए। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित पति, सास व ससुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

स्टेट बैंक में अफसरों ने की ग्राहक सेवा केंद्र के लोगों संग बैठक

संवाद सूत्र, डिबाई : स्टेट बैंक शाखा परिसर में नोएडा से आए बैंक के अधिकारियों ने ग्राहक सेवा केंद्र चला रहे लोगों के साथ बैठक कर आवश्यक बिदुओं पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मंगलवार को नगर की भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा परिसर में प्रशासनिक कार्यालय नोएडा से आए एजीएम आरपी सिंह व इंद्र मोहन सेठी ने बैंक परिसर में क्षेत्र के सभी ग्राहक सेवा केंद्र के लोगों के साथ एक बैठक की। कहा कि केंद्र पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का खाता खोलना अनिवार्य है। उन्होंने सभी खाताधारकों को भारत सरकार की सोशल सिक्योरिटी योजनाओं के अन्तर्गत कवर कर उनका बीमा व पेंशन सुनिश्चित करने का लक्ष्य दिया। उन्होंने शाखा द्वारा दी जा रही ग्राहक सेवा का भी मौके पर अवलोकन किया। अधिकारियों ने बैंक के प्रत्येक काउंटर पर बैक कर्मियों द्वारा ग्राहकों को दी जा रही सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने बैंक में मौजूद ग्राहकों से बात भी की। अंत में आए अधिकारियों ने शाखा प्रबंधक संजीव मिश्रा सहित समस्त टीम को उत्कृष्ट ग्राहक सेवा हेतु सम्मानित किया। इस मौके पर शाखा प्रबंधक संजीव मिश्रा, अमरदीप कुमार, विवेक कुमार, रौनक शर्मा सहित बैंक स्टाफ मौजूद रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.