Move to Jagran APP

लक्ष्मी का वरदान हैं बेटी, धरती पर भगवान हैं बेटी

छतारी कस्बे के पहासू रोड स्थित सेठ रामानंद मंगलसेन महाविद्यालय की एनएसएस इकाई द्वारा कस्बे के मोहल्ला नगलाखुशाल में पिछले तीन दिनों से सात दिवसीय शिविर लगाया हुआ है। शनिवार को चौथे दिन स्वयंसेवक व सेविकाओं ने मोहल्ले में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ रैली निकाली। रैली के दौरान छात्र-छात्राएं हाथों में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कैसे खाओगे उनके हाथ की रोटियां जब पैदा ही नहीं होने दोगे बेटियां लक्ष्मी का वरदान है बेटी-धरती पर भगवन है बेटी जैसे नारे लिखी पट्टिकाएं लिए रहीं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 03:26 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 03:26 AM (IST)
लक्ष्मी का वरदान हैं बेटी, धरती पर भगवान हैं बेटी
लक्ष्मी का वरदान हैं बेटी, धरती पर भगवान हैं बेटी

जेएनएन, बुलंदशहर। छतारी कस्बे के पहासू रोड स्थित सेठ रामानंद मंगलसेन महाविद्यालय की एनएसएस इकाई द्वारा कस्बे के मोहल्ला नगलाखुशाल में पिछले तीन दिनों से सात दिवसीय शिविर लगाया हुआ है। शनिवार को चौथे दिन स्वयंसेवक व सेविकाओं ने मोहल्ले में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ रैली निकाली। रैली के दौरान छात्र-छात्राएं हाथों में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, कैसे खाओगे उनके हाथ की रोटियां जब पैदा ही नहीं होने दोगे बेटियां, लक्ष्मी का वरदान है बेटी-धरती पर भगवन है बेटी जैसे नारे लिखी पट्टिकाएं लिए रहीं। साथ ही साथ लोगों को भी बेटी के लिए जागरूक करती रहीं। अंत में शिविर में छात्र-छात्राओं ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ से संबंधित गोष्ठी का आयोजन भी किया। इस दौरान कालेज की प्राचार्य श्रीनिवास शर्मा ने कहा कि आज नारी कहीं पर भी किसी भी क्षेत्र में कमतर नहीं है। हर क्षेत्र में दिन प्रतिदिन अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ रही हैं। इस मौके पर गौरव वाष्र्णेय, जितेंद्र कुमार, राखी, दिशा सहित दर्जनों छात्र-छात्राएं मौजूद रहीं। प्रतियोगिता में मोनिका और विपिन ने मारी बाजी

loksabha election banner

खुर्जा नगर के एनआरईसी कालेज में आयोजित प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया। साथ ही पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया है।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर खुर्जा विधानसभा के मतदाताओं को जागरूक करने एवं मतदान में युवाओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शनिवार को महाविद्यालय में निबंध, स्लोगन प्रतियोगिता एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ एनएसएस एवं बीएड के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। सभी मतदाताओं को सशक्त बनाने, सतर्क, सुरक्षित एवं जागरूक करने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर बीकाम द्वितीय वर्ष की मोनिका सिंह, निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर बीएड प्रथम वर्ष के विपिन बड़गोति और स्लोगन प्रतियोगिता में एलएलबी के सचिन रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डा. केडी शर्मा ने की। कार्यक्रम का संयोजन डा. ओपी सिंह के द्वारा किया गया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डा. शेखर शर्मा, अनिल कुमार सिंह, डा. पुनीत शुक्ला, डा. विवेकानंद, डा. लोकेश चौधरी, डा. प्रियंका रानी, डा. प्रीति तेवतिया, डा. उपमा सिंह एवं डा. कोमल यादव रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.